Home > Lead Story > अयोध्या में मोदी बोले - आप इतना प्यार दिखाते, उधर एसपी-बीएसपी वालो का बीपी बढ़ता है

अयोध्या में मोदी बोले - आप इतना प्यार दिखाते, उधर एसपी-बीएसपी वालो का बीपी बढ़ता है

-मोदी का विपक्ष पर तंज, गरीबों को बांटकर खुद काे पहुंचाते रहे फायदा -अयोध्या के गोसाईगंज में प्रधानमंत्री ने की जनसभा

अयोध्या में मोदी बोले - आप इतना प्यार दिखाते, उधर एसपी-बीएसपी वालो का बीपी बढ़ता है
X

अयोध्या। नया भारत अंदर घुसकर मारता है। यहां गोली का जवाब गोले से दिया जाता है। यही कारण है कि आतंकवादी कमजोर सरकार के इंतजार में हैं। बीते 5 सालों में आतंकी हमलों में कमी आई है क्योंकि हम किसी को छेड़ते नहीं, कोई छेड़ेगा तो हम उसे छोड़ेंगे भी नहीं। उन्होंने कहा कि इस बार भी केंद्र में मजबूत सरकार बनेगी। इस दौरान उन्होंने बसपा-सपा के गठबंधन पर जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा कि लोहिया की बात करने वाले लोगों ने श्रमिकों के बारे में कभी चिंता नहीं की।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अयोध्या के गोसाईगंज में मया बाजार में बुधवार को फैजाबाद और अम्बेडकरनगर के भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में आयोजित सभा में कहा कि मिशन इंद्रधनुष के तहत हमने जानलेवा बीमारी से बचाव के लिए टीकाकरण का दायरा बढ़ाया है। इस योजना का लाभ भी बड़े स्तर पर गरीबों को हो रहा है। साथ ही हमारी आंगनबाड़ी बहनों, आशा बहनों, एएनएम बहनों और हमारे डाकियों के वेतन में वर्षों बाद वृद्धि का काम भी हमारी ही सरकार ने किया है।

अयोध्या को बताया स्वाभिमान की धरती

पीएम ने कहा कि बाबा साहेब आम्बेडकर और राम मनोहर लोहिया का नाम जिस शहर से जुड़ा हो, ऐसे शहर में आकर मैं खुद को गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं। उन्होंने कहा कि ये मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्रीराम की भूमि है। ये स्वाभिमान की धरती है। देश में यही स्वाभिमान पिछले पांच साल में और बढ़ा है। हम 130 करोड़ लोगों की भुजाओं को साथ लेकर चले हैं। अब इन्हीं भुजाओं के सामर्थ्य पर हम नए भारत का सपना साकार करने की तरफ बढ़ रहे हैं।

गरीबों को वोट बैंक में बांटकर खुद को फायदा पहुंचाया

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की इन पार्टियों ने कभी परवाह ही नहीं की। श्रमिकों और गरीबों को वोटबैंक में बांटकर इन लोगों ने खुद को फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि पहली बार देश में किसी सरकार ने गरीबों और श्रमिकों के बारे में सोचा है। हमने उनकी परवाह की है, उनका जीवन आसान बनाने के लिए काम किया है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि पहले की सरकारें कितनी असंवेदनशील थीं, इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि 2014 से पहले पेंशन योजनाओं में 60 से 70 रुपये तक मिलते थे। हमारी सरकार ने इसे एक झटके में बंद करके कम से कम एक हजार रुपये पेंशन सुनिश्चित की है। प्रधानमंत्री ने कहा कि गरीबों के इलाज के लिए हमारी सरकार आयुष्मान भारत योजना चला रही है। इस योजना के अंतर्गत उन्हें हर साल पांच लाख रुपये तक का मुफ्त इलाज दिया जा रहा है।

प्रधानमंत्री मोदी कहा कि मैंने हर गरीब के दर्द को समझा और उसके दर्द को सुना है। इसलिए आयुष्मान भारत योजना से मैं गरीबों की बीमारी से लड़ रहा हूं। मोदी ने कहा कि हमारी सरकार ने हाल ही में 'पीएम श्रम योगी मानधन' योजना शुरू की है। इससे श्रमिक साथियों को 60 वर्ष की आयु के बाद तीन हजार रुपये तक की पेंशन मिलेगी। इसके अलावा हमारी सरकार ने गरीबों के लिए एक रुपये प्रति महीने में दो लाख रुपये का बीमा और प्रति दिन 90 पैसे में दो लाख का एक और बीमा देने का प्रावधान किया है।

सपा-बसपा और कांग्रेस ने गरीबों की कभी परवाह नहीं की: पीएम

पीएम मोदी ने कहा कि हमारे देश के 40 करोड़ से ज्यादा श्रमिक भाई-बहनों की सपा-बसपा और कांग्रेस ने कभी परवाह ही नहीं की। समाजवादी पार्टी ने लोहिया के आदर्शों को मिट्टी में मिलाया। श्रमिकों और गरीबों को वोट बैंक में बांटकर इन लोगों ने सिर्फ अपना और अपने परिवार का फायदा पहुंचाया। उन्होंने कहा कि पहली बार देश में किसी सरकार ने गरीबों और श्रमिकों के बारे में सोचा है। हमने उनकी परवाह की है, उनका जीवन आसान बनाने के लिए काम किया है।

रामलला के दर्शन न करना बना रहा चर्चा का विषय

नरेन्द्र मोदी की बतौर प्रधानमंत्री पहली अयोध्या की यात्रा सकुशल होने पर जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली। दूसरी तरफ अयोध्या आकर रामलला और हनुमानगढ़ी मंदिर के दर्शन न करना स्थानीय लोगों में चर्चा का विषय बना रहा। प्रधानमंत्री मोदी ने न तो रामजन्मभूमि के विषय में कुछ कहा और न ही दर्शन करने के लिए अयोध्या गए। अयोध्या के महापौर ऋषिकेश उपाध्याय ने कहा कि एक वर्ष के भीतर जब रामजन्म भूमि पर भव्य मन्दिर का निर्माण हो जायेगा, तब प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी श्रीरामलला के दर्शन करने अयोध्या आएंगे।

Updated : 1 May 2019 10:04 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top