Top
Latest News
Home > Lead Story > मेहुल चोकसी ने कहा - मैं अब कारोबार करने के लिए एंटीगुआ में रहूंगा

मेहुल चोकसी ने कहा - मैं अब कारोबार करने के लिए एंटीगुआ में रहूंगा

मेहुल चोकसी ने कहा - मैं अब कारोबार करने के लिए एंटीगुआ में रहूंगा

नई दिल्ली। एंटीगुआ की नागरिकता प्राप्त होने के मामले में मेहुल चोकसी ने कहा है कि उसने एंटिगुआ बारबुडा में रहने का फैसला किया है। वहां उसे नागरिकता मिल गई है।

चोकसी ने कहा कि नागरिकता के लिए आवेदन उसने अपने कारोबार को बढ़ाने के लिए किया है। इसके मिल जाने से वह 130 देशों में अपना कारोबार कर सकता है।

उधर, मेहुल चोकसी के वकील डेविड डोर्सेट ने अपने बयान में कहा है कि वह मेहुल चोकसी के अटॉर्नी हैं और उन्हें चोकसी ने इस मामले में बयान देने को कहा है। डेविड के मुताबिक पिछले 24 जुलाई को एंटागुआ के सिटीजन इंवेस्टमेंट यूनिट ने प्रेस को बयान जारी कर कहा था कि चोकसी को नागरिकता देश में लागू सभी नियमों का पालन करते हुए दी गई है। इसके लिए चोकसी ने आवेदन किया था और जांच प्रक्रिया में सभी दस्तावेज व तथ्य सही पाए जाने पर चोकसी को नागरिकता दी गई है।

हालांकि पिछले दो दिनों से भारतीय खुफिया एजेंसी के हवाले से खबर आ रही थी कि मेहुल चोकसी एंटीगुआ में अभी नहीं है।

उल्लेखनीय है कि मेहुल चोकसी अपने भांजा नीरव मोदी समेत देश सबसे बड़े पंजाब नेशनल बैंक घोटाले में आरोपी है। इस मामले में इन दोनों पर बैंक की 13,000 करोड़ की राशि के हेराफेरी का आरोप है। हालांकि इस काम को अंजाम देने में पंजाब नेशनल बैंक के कुछ अधिकारियों ने भी मदद की थी। केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इस मामले में मेहुल चोकसी, नीरव मोदी व कुछ बैंक अधिकारियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top