Home > Lead Story > देशभर में बकरीद धूमधाम से मनाई, पीएम मोदी, सहित कई नेताओं ने दी बधाई

देशभर में बकरीद धूमधाम से मनाई, पीएम मोदी, सहित कई नेताओं ने दी बधाई

देशभर में बकरीद धूमधाम से मनाई, पीएम मोदी, सहित कई नेताओं ने दी बधाई

नई दिल्ली। देशभर में ईद-उल-अजहा (बकरीद) धूमधाम से मनाई जा रही है। कश्मीर से कन्याकुमारी तक देश के सारी मस्जिदों और ईदगाहों में नमाज अदा की जा रही है। दिल्ली में जामा मस्जिद के सामने भी लोगों ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) की नामाज अदा की। इस दौरान जामा मस्जिद के आस पास हजारों लोग मौजूद थे।

LIVE अपडेट...

- प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने ईद के अवसर पर देशवासियों को मुबारक बाद दी और शुभकामनाएं प्रदान की। प्रधानमंत्री मोदी ने अपने बधाई संदेश में कहा है कि मुझे आशा है कि यह हमारे समाज में शांति और खुशी की भावना को पंख देता है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ईद की एक फोटो ट्वीट करते हुए लिखा है कि आप सभी को ईद मुबारक हो।

-राजस्थान में मस्जिदों में नमाज अता की गई है। मुस्लिम भाइयों ने अपने बच्चों के साथ नमाज अता करने ईदगाह और मस्जिद गए। वहां देश की सुरक्षा और अमन चैन की दुआ मांगी। एक-दूसरे के गले लगकर ईद की बधाई दी। जयपुर में पुलिस ने चप्पे-चप्पे सुरक्षा की दृष्टि से तैनात नजर आए। बडे वाहनों को शहर में आने से पहले रोक दिया गया। पुलिस ने हर चौराहे पर पुलिस वैन नजर आई।

-केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने दिल्ली की कश्मीरी गेट स्थित पुंजा शरीफ दरगाह पर ईद-उल-अजहा (बकरीद) की नमाज अदा की। मध्य प्रदेश में भी लोगों ने ईद-उल-अजहा (बकरीद) की नमाज ईदगाह मस्जिद में अदा की। महाराष्ट्र में हमिदिया मस्जिद के सामने ईद-उल-अजहा (बकरीद) की लोगों ने नमाज अता की। इस पाक मौके पर बच्चे बूढ़े और बड़े सभी शामिल रहे।

-उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में भी नमाज के दौरान कड़ी सुरक्षा रही। शाह जमाल ईदगाह में लोगों ने नमाज अता की। इस दौरान ड्रोन के जरिए लोगों पर निगरानी रखी जा रही है। इस मौके पर जम्मू-कश्मीर में सुरक्षा के मद्देनजर कड़े इंतजाम किए गए हैं। लोगों को कई परेशानी न हो इसके लिए प्रशासन ने खास इंतजाम किए हैं।

धारा-370 को कम किए जाने के बाद से कश्मीर में तनाव को ध्यान में रखकर स्थिति पर ध्यान रखे हुए है, लेकिन अभी तक कोई अप्रिय घटना नहीं हुई है। जम्मू से जहां धारा-144 हटा ली गई वहीं, कश्मीर में कुछ जगहों पर आज ढील दी गई।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top