Home > Lead Story > शोपियां में सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, जैश का शीर्ष पाकिस्तानी कमांडर ढेर

शोपियां में सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, जैश का शीर्ष पाकिस्तानी कमांडर ढेर

शोपियां में सुरक्षा बलों की बड़ी कार्रवाई, जैश का शीर्ष पाकिस्तानी कमांडर ढेर

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच शनिवार सुबह मुठभेड़ में जैश-ए-मोहम्मद के शीर्ष पाकिस्तनी कमांडर मुन्ना लाहौरी सहित दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने बताया कि लाहौरी उर्फ बिहारी कश्मीर में कई लोगों की हत्या में शामिल था। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि दूसरा आतंकवादी लाहौरी का साथी एवं स्थानीय आतंकवादी था।

उन्होंने बताया कि लाहौरी जैश-ए-मोहम्मद आतंकवादी समूह में लोगों की भर्ती भी करता था और आईईडी बनाने के लिए भी जाना जाता था। पुलिस अधिकारी ने बताया कि दक्षिण कश्मीर जिले के बोनबाजार क्षेत्र में आतंकवादियों के मौजूद होने की पुख्ता जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने क्षेत्र का घेराव कर के तलाश अभियान शुरू किया।

उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलियां चलाईं जिसका बलों ने माकूल जवाब दिया और दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई। अधिकारी ने बताया कि हथियार और गोला बारूद सहित मुठभेड़ स्थल से दोषसिद्धि सामग्री बरामद की गई है।

जम्मू-कश्मीर के शोपियां जिले में शनिवार सुबह सुरक्षा बलों के घेराबंदी एवं तलाश अभियान को बाधित करने का प्रयास कर रहे और सुरक्षा बलों पर पथराव कर रहे प्रदर्शनकारियों को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे गये, लाठीचार्ज किया गया और पेलेट दागे गये जिसके कारण कई लोग घायल हो गये। शोपियां के बोनबाजार में सुरक्षा बलों के साथ मुठभेड़ में दो आतंकवादियों के मारे जाने के कुछ ही देर बाद कई स्थानों पर स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आये और सुरक्षा बलों और राज्य पुलिस के खिलाफ नारे लगाने लगे तथा उन पर पथराव शुरू कर दिया। प्रदर्शनकारियों ने जब मुठभेड़ स्थल की ओर बढ़ने का प्रयास किया, सुरक्षा बलों ने लाठीचार्ज किया और आंसू गैस के गोले दागे। इसके बावजूद जब प्रदर्शनकारी दोबारा समूह में इकट्ठे होकर पथराव करने लगे तो उन पर पेलेट दागे गये।

सुरक्षा बलों की कार्रवाई में कई लोग घायल हो गये जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच शोपियां में एहतियातन इंटरनेट सेवाएं और शैक्षणिक संस्थान बंद कर दिये गये हैं। दुकानें और व्यावसायिक प्रतिष्ठान भी बंद रहे और सड़कों से वाहन नदारद रहे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top