Home > Lead Story > #LoksabhaElection2019 : प्रथम चरण की वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'पहले मतदान, फिर जलपान'

#LoksabhaElection2019 : प्रथम चरण की वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, 'पहले मतदान, फिर जलपान'

#LoksabhaElection2019 : प्रथम चरण की वोटिंग से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट कर कहा, पहले मतदान, फिर जलपान
X

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के पहले चरण में 20 प्रदेशों की 91 लोकसभा सीटों और चार राज्यों की विधानसभा सीटों पर वोटिंग शुरू हो गई है। पहले चरण के चुनाव में लोगों का उत्साह दिख रहा है। कई जगह सुबह से ही लोगों की लंबी कतारें पोलिंग स्टेशन पर दिख रही है। वहीं कई जगह ईवीएम की शिकायतें भी मिली है। पीएम नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर कहा, लोकसभा चुनावों के लिए आज पहले चरण का मतदान है। सभी मतदाताओं से मेरी विनती है कि लोकतंत्र के इस महोत्सव में जरूर हिस्सा लें। अधिक-से-अधिक संख्या में मतदान करें। पहले मतदान, फिर जलपान!

पहले चरण की 91 लोकसभा सीटों पर कुल 1279 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं। पहले चरण के मतदान में जिन प्रमुख नेताओं की किस्मत ईवीएम में कैद हो जायेगी उनमें आठ केन्द्रीय मंत्री जनरल (सेवानिवृत्त) वीके सिंह, नितिन गडकरी, हंसराज अहीर, किरण रिजिजू, कांग्रेस की रेणुका चौधरी, एआईएमआईएम के असदुद्दीन ओवैसी शामिल हैं। इस चरण में रालोद के अजीत सिंह का मुकाबला उत्तर प्रदेश में मुजफ्फरनगर सीट पर भाजपा के संजीव बालयान से है जबकि उनके बेटे जयंत चौधरी बागपत सीट पर केन्द्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह को चुनौती दे रहे हैं। लोजपा प्रमुख और केन्द्रीय मंत्री रामविलास पासवान के सांसद पुत्र चिराग पासवान बिहार में जमुई सीट से उम्मीदवार हैं।

Updated : 11 April 2019 8:45 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top