Home > Lead Story > देशद्रोह के कानून को अधिक कठोर बनाया जाना चाहिए : राजनाथ सिंह

देशद्रोह के कानून को अधिक कठोर बनाया जाना चाहिए : राजनाथ सिंह

देशद्रोह के कानून को अधिक कठोर बनाया जाना चाहिए : राजनाथ सिंह

नई दिल्ली। गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने मंगलवार को कहा कि देशद्रोह के कानून को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी खत्म करने की बात कर रहे हैं जबकि उनका मानना है कि इसे अधिक कठोर बनाया जाना चाहिए।

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा, 'कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष ने कहा है कि अगर उनकी सरकार बनी तो देशद्रोह का कानून समाप्त कर देंगे। मैं आपसे पूछना चाहता हूं कि इस देश में देशद्रोह का कानून क्या खत्म होना चाहिए? देशद्रोह के कानून को तो और कठोर बनाया जाना चाहिए।'

कांग्रेस पार्टी ने अपने हाल ही में जारी घोषणापत्र में देशद्रोह के कानून को औपनिवेशिक काल की धरोहर बताते हुए इसे खत्म किए जाने की मांग की थी।

राजनाथ सिंह ने यह भी कहा कि भारत के बालाकोट(पाकिस्तान) में की गई असैन्य कार्रवाई से देश में कुछ लोग परेशान हो रहे हैं। वह उनकी तकलीफ समझ नहीं पा रहे हैं।

गृहमंत्री ने कहा, 'भारतीय वायुसेना ने पाकिस्तान के निर्दोष लोगों पर हमला नहीं किया। उनकी सेना के खिलाफ भी यह कार्रवाई नहीं थी। बालाकोट में की गई कारवाई आतंकवादियों के खिलाफ थी। पाकिस्तान में की गई कारवाई पर पाकिस्तान की परेशानी तो समझ आती है मगर यहां कुछ लोगों को तकलीफ हो, यह बात समझ के परे है।'

Tags:    

Swadesh Digital ( 9454 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top