Top
Home > देश > यूपी में दम तोड़ चुकी है कानून व्यवस्था : कांग्रेस

यूपी में दम तोड़ चुकी है कानून व्यवस्था : कांग्रेस

यूपी में दम तोड़ चुकी है कानून व्यवस्था : कांग्रेस

दिल्ली। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने उन्नाव दुष्कर्म पीड़िता की मौत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तथा भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के शीर्ष नेतृत्व की चुप्पी को अंसवेदनशील ठहराते हुए शनिवार को कहा कि इस घटना से साफ है कि उत्तर प्रदेश में कानून तथा न्याय व्यवस्था दम तोड़ चुकी है।

कांग्रेस मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए सुप्रिया श्रीनेत ने कहा कि उन्नाव की दुष्कर्म पीड़िता की मौत की वजह उत्तर प्रदेश पुलिस को बताते हुए कहा कि पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने ध्यान नही दिया और चार माह से कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की। उन्होंने कहा कि बलात्कार का आरोपी भाजपा का नेता है इसलिए उसे बचाने के लिए राज्य सरकार ने पीड़िता को प्रताड़ित किया और आरोपी को संरक्षण दिया गया।

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश में कानून व्यवस्था किस तरह से ध्वस्त हो चुकी है है इसका उदाहरण उन्नाव है जहां पहले युवती से दुष्कर्म किया जाता है और फिर उसके पिता को मार दिया जाता है और अब पीड़िता को ही जिंदा जला दिया गया। उन्होंने कहा कि युवती मरना नहीं चाहती थी बल्कि वह आरोपियों को सजा दिलाने के लिए संघर्ष कर रही थी लेकिन राज्य की पुलिस ने उसकी नहीं सुनी और हालात समझते हुए उसे सुरक्षा भी नहीं दी।

कांग्रेस नेता ने कहा कि उन्नाव में 11 माह में दुष्कर्म की 86 घटनाएं हुई हैं और तीन साल की बच्ची के साथ भी ऐसे घिनौने अपराध की खबर है लेकिन आश्चर्य की बात यह है केंद्र की मोदी सरकार तथा भाजपा के शीर्ष नेतृत्व ने इन घटनाओं को लेकर कभी कुछ नहीं बोला और वे आश्चर्यजनक मौन साधे हुए हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top