Home > Lead Story > जम्मू के किश्तवाड़ में बस खाई में गिरी, 35 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने इस हादसे पर जताया दुख

जम्मू के किश्तवाड़ में बस खाई में गिरी, 35 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने इस हादसे पर जताया दुख

जम्मू के किश्तवाड़ में बस खाई में गिरी, 35 लोगों की मौत, पीएम मोदी ने इस हादसे पर जताया दुख

किश्तवाड़। जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में हुए बस हादसे में मरने वालों की संख्या 35 हो गई है। वहीं इस हादसे में 15 घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। जहां उनका इलाज चल रहा है। दुर्घटना स्थल पर बचाव कार्य में स्थानीय लोगों ने भी पुलिस की मदद की और कई यात्रियों को हादसे का शिकार हुई मिनीबस में फंसे लोगों को बाहर निकाला। मौके पर राहत-बचाव काम जारी है। हालांकि अभी दुर्घटना में मारे गए लोगों की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

इस बस हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के लिए मुआवजे का ऐलान कर दिया गया है। राज्य के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने मृतक के परिजनों के लिए 5-5 लाख रुपये के मुआवजे का ऐलान किया है। वहीं हादसों में घायलों को बेहतर चिकित्सा प्रदान करने के लिए प्रशासन को निर्देश दिए है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने किश्वाड़ में हुए हादसे पर दुख जताया है। गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि हादसे में मरने वाले लोगों के प्रति संवेदना जाहिर करता हूं और जो घायल हैं उनके जल्द से स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

स्थानीय लोगों की मानें तो बस में तय सीमा से कहीं ज्यादा यात्री सवार थे। माना जा अरह है कि शायद इसी वजह से बस से ड्राइवर का संतुलन बिगड़ा गया और बस एक गहरी खाई में गिर गई। अधिकारियों के अनुसार, मिनीबस के खाई में गिरने की दुर्घटना सोमवार सुबर करीब 8 बजकर 40 मिनट पर हुई। यह मिनीबस केशवन से किश्तवाड़ की ओर जा रही थी। तभी यह अनियंत्रित होकर खाई में जा गिरी। राहत-बचाव ऑपरेशन जारी है। पुलिस ने कहा कि उनकी पहली प्राथमिकता यात्रियों का बचाव सुनिश्चित करना है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10145 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top