Home > Lead Story > खट्टर ने लगातार दूसरी बार ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, दुष्यंत बने उपमुख्यमंत्री

खट्टर ने लगातार दूसरी बार ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, दुष्यंत बने उपमुख्यमंत्री

खट्टर ने लगातार दूसरी बार ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ, दुष्यंत बने उपमुख्यमंत्री

चंडीगढ़/वेब डेस्क। मनोहर लाल खट्टर एक बार फिर से हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ ली है।। जबकि, जननायक जनता पार्टी चीफ और पूर्व उप-प्रधानमंत्री देवीलाल के पोते दुष्यंत चौटाला डिप्टी सीएम पद की शपथ ली है।

90 विधानसभा सीटों वाले हरियाणा विधानसभा में बीजेपी सिर्फ 40 सीटों पर ही रह गई। यानि, बहुमत का आंकड़े जुटाने के लिए उसे सहयोगी दल की तलाश थी। ऐसे में 9 महीने पहले बनी जेजेपी की दस सीटों पर जीत के समर्थन के बाद बीजेपी यहां पर स्थायी सरकार बनाने जा रही है।

इससे पहले, निर्दलीय विधायकों समेत हरियाणा जनहित कांग्रेस चीफ गोपाल कांडा ने बीजेपी को समर्थन देने का ऐलान किया था। लेकिन, गीतिका शर्मा सुसाइड केस के आरोपों का सामना कर रहे कांडा के समर्थन लेने को लेकर बीजेपी की जमकर किरकिरी हुई। जिसके बाद बीजेपी ने कांडा को किनारा करते हुए जेजेपी के समर्थन के सरकार बना रही है।

-राजभवन में मनोहर लाल खट्टर ने लगातार दूसरी बार ली हरियाणा के मुख्यमंत्री पद की शपथ।

-मनोहर लाल खट्टर और जेजेपी नेता दुष्यंत चौटाला राजभवन में शपथ ग्रहण से पहले मंच पर पहुंचे। बीजेपी के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं।

-मनोहर लाल खट्टर के शपथ ग्रहण समारोह से ठीक पहले शिरोमणि अकाली दल अध्यक्ष प्रकाश सिंह बादल और सुखबीर बादल चंडीगढ़ स्थित राजभवन पहुंचे। उनके साथ अन्य नेता भी वहां पर मौजूद हैं।

इससे पहले, खट्टर ने शनिवार को बताया कि 57 विधायकों, जिनमें भाजपा के 40, जजपा के 10 और सात निर्दलीय विधायक शामिल हैं, के समर्थन के साथ सरकार गठन के लिये राज्यपाल के समक्ष दावा पेश किया। हरियाणा की 90 सदस्यीय विधानसभा में बहुमत के लिये 46 सीटें होना जरूरी है।

खट्टर ने बताया कि हरियाणा के राज्यपाल ने हमें रविवार को सरकार गठन का न्योता दिया है। खट्टर ने कहा, "राज्यपाल ने हमारे दावे को स्वीकार कर हमें रविवार को सरकार बनाने का न्योता दिया है।" खट्टर ने कहा कि दुष्यंत चौटाला उप-मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ लेंगे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top