Home > Lead Story > जे पी नड्डा ने कहा - युवाओं के लिए एबीवीपी व्यक्तित्व गढ़ने का सबसे उपयुक्त प्लेटफार्म

जे पी नड्डा ने कहा - युवाओं के लिए एबीवीपी व्यक्तित्व गढ़ने का सबसे उपयुक्त प्लेटफार्म

जे पी नड्डा ने कहा - युवाओं के लिए एबीवीपी व्यक्तित्व गढ़ने का सबसे उपयुक्त प्लेटफार्म

नई दिल्ली। केंद्रीय स्वास्थ्य कल्याण एवं परिवार मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने छात्रों के बीच काम करने वाले संगठन अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (एबीवीपी) की सराहना करते हुए कहा कि यह युवाओं के लिए व्यक्तित्व गढ़ने का सबसे उपयुक्त प्लटेफार्म है। विद्यार्थी परिषद में निहित संवाद परंपरा युवाओं के भीतर उच्च विचारों को स्थापित करती है।

केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने दिल्ली विश्वविद्यालय के नॉर्थ कैंपस में शनिवार को एबीवीपी की दिल्ली इकाई द्वारा आयोजित 'पूर्व कार्यकर्ता सम्मेलन' को संबोधित करते हुए कहा कि देश की तरक्की में युवाओं का योगदान होता है। उन्होंने कहा कि वह स्वयं भी अपने युवाकाल में विद्यार्थी परिषद के पूर्णकालिक कार्यकर्ता के रूप में काम कर चुके हैं और उन दिनों की यादें आज भी ताजा हैं।

कार्यक्रम में एबीवीपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री सुनील आंबेकर ने संगठन तथा विभिन्न प्रकल्पों की विकास यात्रा तथा समाज में एबीवीपी के योगदान को साझा किया। उन्होंने कहा कि लोगों को जोड़ने की आवश्यकता और आत्मीयता जो विद्यार्थी परिषद में है, उसकी आवश्यकता आज राष्ट्र को है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता पूरी संवेदना से राष्ट्र के विकास में बेहतर भूमिका आने वाले समय में निभाएंगे। इसके साथ ही आंबेकर ने कश्मीर समस्या तथा असम में घुसपैठियों की समस्या पर विद्यार्थी परिषद के योगदान पर भी प्रकाश डाला।

सम्मेलन में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के लगभग 500 पूर्व कार्यकर्ताओं ने शामिल होकर विद्यार्थी परिषद में बिताये गये दिनों की यादों को साझा किया। इस दौरान महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए विद्यार्थी परिषद द्वारा चलाए जा रहे कार्यक्रम 'मिशन साहसी' की भी चर्चा हुई तथा 'सील' कार्यक्रम के माध्यम से उत्तर-पूर्व भारत के युवाओं को राष्ट्र की मुख्यधारा से परिचित कराने में एबीवीपी के प्रयासों की भी चर्चा हुई।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top