Home > Lead Story > IRCTC मामले में लालू, राबड़ी और तेजस्वी समेत 14 के खिलाफ ईडी ने आरोप पत्र दाखिल किया

IRCTC मामले में लालू, राबड़ी और तेजस्वी समेत 14 के खिलाफ ईडी ने आरोप पत्र दाखिल किया

IRCTC मामले में लालू, राबड़ी और तेजस्वी समेत 14 के खिलाफ ईडी ने आरोप पत्र दाखिल किया
X

नई दिल्ली। प्रर्वतन निदेशालय (ईडी) ने दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट में रेलवे टेंडर घोटाला मामले में पूर्व रेलमंत्री लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत 14 लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया है। आरोप पत्र में राजद नेता पीसी गुप्ता और उनकी पत्नी सरला गुप्ता को भी आरोपित बनाया गया है।

आरोप पत्र में फर्म्रोजेक्ट्स को भी मनी लांड्रिंग के प्रावधानों के तहत आरोपित बनाया गया है। ईडी के मुताबिक उसने इस केस में अब तक 44 करोड़ रुपए की संपत्ति जब्त की है।

सीबीआई द्वारा दायर मामले में पटियाला हाउस कोर्ट ने रेलवे टेंडर घोटाला मामले में लालू यादव, राबड़ी देवी और तेजस्वी यादव समेत 14 लोगों को समन जारी किया है। कोर्ट ने सभी आरोपियों को 31 अगस्त को कोर्ट में पेश होने का निर्देश दिया है।

सीबीआई के केस में तेजस्वी यादव समेत अन्य आरोपितों पर आईपीसी की धारा 420, 120बी और भ्रष्टाचार निरोधक अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत आरोप पत्र दाखिल किया गया है।

लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेलमंत्री रहते हुए रेलवे के दो होटलों को आईआरसीटीसी को ट्रांसफर किया और होटलों की देखभाल के लिए टेंडर जारी किये थे। रांची और पुरी के दो होटलों का आवंटन कोचर बंधु की कंपनी सुजाता होटल को ट्रांसफर कर दिया था।

Updated : 27 Aug 2018 6:14 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top