Home > Lead Story > भारत का गरीब आज भाजपा के साथ में : जावड़ेकर

भारत का गरीब आज भाजपा के साथ में : जावड़ेकर

भारत का गरीब आज भाजपा के साथ में : जावड़ेकर
X

जोधपुर। भारतीय जनता पार्टी के राजस्थान लोकसभा चुनाव प्रभारी और केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावडेकर ने कहा कि इस बार के चुनाव में कांग्रेस जहां पर गरीबों का भला करने का प्रलोभन देकर चुनाव जीतना चाहती है लेकिन दुर्भाग्य है कि भाजपा और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नीतियों के कारण भारत का गरीब आज भाजपा के साथ में है और वे इस गरीब की मदद से इस लोकसभा चुनाव में स्पष्ट बहुमत से केन्द्र में सरकार बनायेंगे। वे शनिवार को जोधपुर प्रवास पर पत्रकारों से रूबरू हो रहे थे। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की पांच पीढिय़ां जिसमें पंडित जवाहरलाल नेहरू, इंदिरा गांधी, राजीव गांधी और सोनिया तथा वर्तमान में राहुल गांधी गरीबी हटाने का दावा करके चुनाव जीतते आए लेकिन इस बार यह गरीब उनको चुनाव में करारी शिकस्त देंगे।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस केन्द्र सरकार पर राष्ट्रीयकृत बैंकों से मिले किसानों के ऋण माफी का नहीं करने का आरोप लगाती है, लेकिन उसको इस अपनी योजना के लिये खुद प्रदेश का पैसा बैंकों को देकर ऋण माफी करानी होगी। उन्होंने कहा कि भाजपा ने अपने कार्यकाल में 35 करोड़ खाते खोले है और इसी खातों में लाभार्थी को सीधा पैसा उसके खाते में जमा होता है जिससे भ्रष्टाचार में कमी आयी थी। लोकसभा चुनाव में इस बार जनता ने तय कर लिया है कि वो देश में दागदार सरकार की बजाये दमदार सरकार बनायेगी और देश की सुरक्षा और राष्ट्रवाद को मजबूत करते हुए भाजपा गठबंधन की मजबूत सरकार बनेगीे मजबूर विपक्ष को इस बार भी विपक्ष में बैठना पड़ेगा।

राजस्थान लोकसभा चुनाव प्रभारी और केन्द्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की चुनाव के दौरान किये जाने वाली रैलियों और सभाओं से भाजपा का काफी फायदा होता है।

उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस ने विधानसभा चुनाव के समय जो दस दिन में किसानों का ऋण माफ करने का दावा किया था उसको पूरा करने की बजाए आगामी फसलों के लिये किसानों को दिये जाने वाले फसली ऋण पर भी पाबंदी लगा दी। दूसरा वसुंधरा सरकार ने किसानों के दस हजार तक के बिजली के बिल माफ करने की घोषणा की थी जिसको गहलोत सरकार ने आते ही बंद कर दिया और यहां तक कि बालिका जन्मवृद्धि को बढ़ावा देने के लिये शुरू की गई ढाई हजार रूपये की प्रसुता सहायता को भी कांग्रेस सरकार ने बंद कर दिया। विधानसभा चुनाव से पूर्व कांग्रेस ने घोषणा की थी की बेरोजगार युवकों को तीन हजार और युवतियों को साढ़े तीन हजार रुपये की सहायता उनके खातों में जमा करायी जायेगी लेकिन जमा कराने का एक भी सबूत वो जनता के सामने पेश नहीं कर पायी। कांग्रेस शासन काल के चार माह में ही विकास कार्य ठप पड़े है और ट्रासंफर उद्योग फलीभूत हुआ है जिसके चलते प्रदेश में कानून व्यवस्था और प्रशासनिक ढांचा बिल्कुल अस्त व्यस्त हो रखा है और पब्लिक परेशान है।

Updated : 27 April 2019 10:18 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top