Home > Lead Story > देश के व्यापारी ही है भारत की ताकत : प्रधानमंत्री

देश के व्यापारी ही है भारत की ताकत : प्रधानमंत्री

देश के व्यापारी ही है भारत की ताकत : प्रधानमंत्री

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में शुक्रवार को व्यापारियों को संबोधित करते हुए कहा कि व्यापारियों ने हमेशा देश के बारे में सोचा है, देश की जरुरत से खुद को जोड़ा है। भामाशाह के संबल ने महाराणा प्रताप की ताकत को दोगुना कर दिया था। ये हमारे देश के व्यापारियों की ही ताकत थी कि भारत सोने की चिड़िया कहा जाता था।

उन्होंने कहा कि 2014 में चुनाव से पहले मैंने कहा था कि मैं आऊंगा तो हर दिन एक कानून खत्म करूंगा और आपको खुशी होगी कि पिछले पांच साल में 1,500 कानून खत्म किये हैं। मेरा मकसद ईज ऑफ लिविंग का है। पहले देश में कारोबारियों को जंगल के कानूनों और कानूनों के जंगल दोनों से जूझना पड़ता था। लेकिन अब ऐसा नहीं है।

कांग्रेस के जमाखोरों ने महंगाई के खेल से फायदा उठाया। तोहमत व्यापारी वर्ग पर मढ़ दी थी कि महंगाई व्यापारियों की वजह से होती है। आजादी के बाद से कांग्रेस के शासन में व्यापारियों को लेकर एक धारणा बना दी गयी थी कि देश में जो कुछ गड़बड़ हो रही है वो सिर्फ व्यापारियों की वजह से हो रही है।

उन्होंने कहा कि जीएसटी की वजह से छोटे व्यापारियों को परेशानी उठानी पड़ी जिसके बाद जीएसटी में कमियों को सुधारा गया है। जीएसटी के बाद व्यापार में पारदर्शिता आई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top