Home > Lead Story > CWC की बैठक में राहुल गांधी इस बात को लेकर हुए नाराज,यहां जानिए

CWC की बैठक में राहुल गांधी इस बात को लेकर हुए नाराज,यहां जानिए

CWC की बैठक में राहुल गांधी इस बात को लेकर हुए नाराज,यहां जानिए

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कल कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक में कांग्रेसी नेताओं के पुत्र मोह को लेकर नाराजगी जताई। बैठक में राहुल गांधी ने लोकसभा चुनावों में पार्टी की हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर लेते हुए पद से इस्तीफे देने की पेशकश की। इस पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर बेहद नाराजगी जताई।

कांग्रेस अध्यक्ष गांधी ने कहा कि इन नेताओं ने अपने बेटों के हितों को पार्टी हित से ऊपर रखा। इस मौके पर राहुल गांधी काफी गुस्से में नजर आ रहे थे। उन्होंने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं पर अपने बेटों को टिकट दिलवाने के लिए जोर लगाने का आरोप तक लगा दिया। राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस ने उन राज्यों में भी बहुत खराब प्रदर्शन किया है, जहां उनकी सरकार थी। उन्होंने आगे कहा कि मध्य प्रदेश के सीएम कमलनाथ, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने अपने बेटों को टिकट देने पर जोर दिया हालांकि पे निजी रूप से इसके पक्ष में नहीं थे।आगे राहुल गांधी ने केंद्रीय मंत्री पी. चिदंबरम का भी नाम लिया।

इतनी बड़ी हार के बाद राहुल गांधी ने पार्टी नेताओं पर मुद्दों को लेकर ढिलाई बरतने का भी आरोप लगाया। राहुल गांधी ने पार्टी में जिम्मेदारी का भाव होने की बात कही। राहुल ने खुद को हार का जिम्मेदार मानते हुए कहा कि वह पार्टी अध्यक्ष के पद से इस्तीफा दे रहे हैं। इस पर एके एंटॉनी, अहमद पटेल और पी. चिदंबरम ने राहुल गांधी को शांत किया तब प्रियंका गांधी वाड्रा ने कहा कि अगर राहुल गांधी इस्तीफा देते हैं तो वह भाजपा की चाल में फंस जाएंगे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top