Top
Home > Lead Story > भारत मां के टुकड़े करने की बात की तो जेल में डाला जाएगा : शाह

भारत मां के टुकड़े करने की बात की तो जेल में डाला जाएगा : शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार (23 जनवरी) को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर प्रदेश की जनता से झूठे वादे करने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि देश में झूठे वादों की प्रतियोगिता हो तो, उन्हें पहला इनाम मिलेगा। वे पश्चिम दिल्ली की मटिआला विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित कर रहे थे।

इस दौरान उन्होंने आम आदमी पार्टी (आप) के संयोजक केजरीवाल पर जनता से वादा करने और फिर उसे भूलने को लेकर निशाना साधा। अमित शाह ने कहा, "पांच साल पहले दिल्ली की जनता ने बड़ा भरोसा करके केजरीवाल को वोट दिया था। मैं केजरीवाल को याद कराने आया हूं कि भइया केजरीवाल आपने जो वादे किए थे वो आप तो भूल गए, लेकिन वो वादे न दिल्ली की जनता भूली है और न ही भाजपा के कार्यकर्ता भूले हैं।"

-केजरीवाल जी ने 5,000 डीटीसी की बसें लाने की बात कही थी, सिर्फ 300 बसें ही लाए। 8 लाख लोगों को नौकरी देने की बात कही थी, लेकिन पहले के अस्थाई कर्मचारियों को ही स्थाई नहीं किया। आपने कहा था कि यमुना स्वच्छ कर देंगे, लेकिन आपने यमुना स्वच्छ करने की तो दूर की बात है जो हमारे घर में पानी आता था वो गंदा कर दिया। आज पूरे भारत में सबसे खराब पानी दिल्ली की जनता को मिल रहा है। यमुना जी को स्वच्छ करने की आप के बूते की बात नहीं है। मोदी जी और योगी जी ने गंगा स्वच्छ करने का काम किया है और यमुना भी हम ही स्वच्छ करेंगे।

-केजरीवाल ने नए-नए फ्लाई ओवर बनाने की बात कही थी, वो तो बनाए नहीं और मोदी जी जो फ्लाई ओवर बना रहे हैं, उन पर भी रोड़ा अटका रहे हैं। केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली की अनधिकृत कॉलोनियों को हम अधिकृत कर देंगे। लेकिन हमेशा इस काम में अड़ंगा लगाया। नरेन्द्र मोदी जी ने दिल्ली के करीब 1,731 अनिधिकृत कॉलोनियों के लोगों को 5 हजार रुपये में अपने घर का मालिकाना हक देने का काम किया है।

-भारत सरकार की आयुष्मान भारत योजना के तहत देश के गरीबों को हर साल 5 लाख रुपए तक का मुफ्त इलाज मिल रहा है। लेकिन केजरीवाल सरकार के कारण ये योजना दिल्ली के लोगों को नहीं मिली। केजरीवाल को डर है कि अगर इस योजना से गरीब को फायदा होगा, तो वो मोदीजी को वोट दे देगा। जिस प्रकार से अनधिकृत कॉलोनियों को अधिकृत करने का काम हमारे प्रधानमंत्री मोदी जी ने किया है उसी प्रकार जहां-जहां झुग्गी है वहां-वहां 5 साल के अंदर दो कमरों का पक्का फ्लैट देने का काम भाजपा करने वाली है।

-नरेन्द्र मोदी जी प्रधानमंत्री आवास योजना लाए, ये भी केजरीवाल सरकार ने दिल्ली में नहीं लागू की। करीब 112 ऐसी योजनाओं के बीच में केजरीवाल रोड़ा हैं। एक बार ये रोड़ा हटा दो, ये सभी योजनाएं दिल्ली वालों के घर तक पहुंच जाएगी। केजरीवाल सत्ता में आने के 4.5 साल तक ये कहते थे कि मोदी जी ने मुझे कुछ काम ही नहीं करने दिया, इसलिए दिल्ली का विकास नहीं हुआ। अब कहते हैं, 5 साल में दिल्ली का विकास मैंने किया।

-दो साल पहले JNU में भारत विरोधी नारे लगे- भारत के टुकड़े हों एक हजार... मोदी जी ने इनको जेल में डाला तो तुरंत केजरीवाल और राहुल एंड कंपनी वहां पहुंच गई और कहने लगें कि ये उनको वाणी स्वतंत्रता का अधिकार है।

-पिछले 5 साल में केजरीवाल ने एक भी चुनाव नहीं जीता। पहले वाराणसी में हारे, हरियाणा में हारे, पंजाब में हारे, एमसीडी चुनाव में हारे, फिर लोकसभा चुनाव में भी सारी सीटें हार गए। एक चुनाव जीतने के बाद सारे चुनाव दिल्ली की जनता ने उन्हें हराए हैं।

-राहुल बाबा एंड कंपनी कान खोल कर सुन लो... हमें जितनी गालियां देनी हैं दो, हमारी पार्टी को जितनी गालियां देनी हैं दो। मगर भारत मां के टुकड़े करने की बात की तो जेल में डाला जाएगा।

-पाकिस्तान, अफगानिस्तान, बांग्लादेश से आए शरणार्थियों को भारत की नागरिकता देनी चाहिए या नहीं? उनके साथ वहां प्रताड़ना होती है, वो बेचारे कहां जांए? हमने उनको नागरिकता देने की बात कही तो, केजरीवाल और राहुल गांधी ने अंड़ागा लगा दिया।

-इन लोगों ने युवाओं और माइनॉरिटी को भड़काकर दिल्ली में दंगे कराएं। आज भी निर्लज्ज होकर दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया कहते हैं कि हम शाहीन बाग वालों के साथ हैं।

-नरेन्द्र मोदी जी ने देश को प्रगति के पथ पर आगे ले जाने का काम किया है। नरेन्द्र मोदी जी ने दुनिया में देश का सम्मान बढ़ाने का काम किया है। देश के दुश्मनों को घर में घुसकर मारने का काम मोदी जी ने किया है।

-मोदी जी ने कहा है कि देश के हर घर में 2024 तक पीने का पानी पहुंचा दूंगा। उसके बाद केजरीवाल बोल गए कि हम दिल्ली के हर घर में पीने का पानी पहुंचा देंगे। आप क्या साफ पानी दोगे, मोदी जी पहले ही पूरे देश को पानी देने का वादा कर चुके हैं, क्या दिल्ली देश में नहीं हैं?

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Share it
Top