Home > Lead Story > आईबी अधिकारी अंकित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई दरिंदगी की कहानी, आप नेता हुसैन पर हत्या का आरोप

आईबी अधिकारी अंकित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई दरिंदगी की कहानी, आप नेता हुसैन पर हत्या का आरोप

आईबी अधिकारी अंकित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से सामने आई दरिंदगी की कहानी, आप नेता हुसैन पर हत्या का आरोप
X

नई दिल्ली। उत्तर-पूर्वी दिल्ली में सीएए के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा के दौरान मारे गए इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की मौत चाकू से गोदे जाने और बुरी तरह से पीटे जाने से हुई थी। इस मामले में आम आदमी पार्टी के नेहरू विहार से पार्षद ताहिर हुसैन और उनके समर्थकों पर हत्या का आरोप है। अंकित की पोस्टमार्टम रिपोर्ट के मुताबिक, हत्या के लिए चाकुओं से कई वार किए गए थे। कुछ मीडिया रिपोर्ट में दावा किया गया है कि अंकित को 400 बार चाकुओं से गोदा गया था। हालांकि, इसकी स्वतंत्र तौर पर पुष्टि नहीं हो पाई है।

अंकित के साथ दरिंदगी की बात सामने आने के बाद बीजेपी की दिल्ली यूनिट के प्रदेश अध्यक्ष मनोत तिवारी ने आम आदमी पार्टी (आप) नेतृत्व पर तंज किया है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर निशाना साधते हुए उन्होंने ट्वीट किया कि 'आप' ने कहा है कि अगर दंगे में हमारी तरफ से कोई दोषी हो तो उसे दोगुनी सजा दी जाए, तो क्या ताहिर हुसैन के आका को भी सजा मिलेगी?

मनोज तिवारी ने तंज के लहजे में ट्वीट कर कहा कि अंकित की हत्या 400 बार चाकू से गोद कर की गई है। उन्होंने ट्वीट किया, 'दोगुनी सजा मतलब अब ताहिर के साथ-साथ उसके आका को भी कड़ी से कड़ी सजा मिलनी चाहिए। निर्धारित समय सीमा में इस केस के आरोपियों और साज़िशकर्ताओं को फांसी की सज़ा मिलनी चाहिए। 400 बार चाकू से गोदना एक IB अफ़सर को ?? धार्मिक असहिष्णुता ने आप को कितना गिरा दिया...।'

बता दें कि अंकित शर्मा का शव 26 फरवरी को चांदबाग में नाले से मिला था। पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों को सौंप दिया गया, जिसके बाद मुजफ्फरनगर स्थित उनके पैतृक गांव में अंतिम संस्कार हुआ।

दिल्ली के नेहरू विहार के आम आदमी पार्टी से निगम पार्षद मोहम्मद ताहिर हुसैन पर अंकित शर्मा की हत्या के आरोप लगे हैं। अंकित के परिवारवालों ने आरोप लगाया है कि हिंसा के दौरान ताहिर हुसैन के समर्थक अंकित को खींचकर पार्षद की इमारत में ले गए और उनकी हत्या करने के बाद शव नाले में फेंक दिया। पार्षद पर हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। आम आदमी पार्टी ने कल देर रात ताहिर हुसैन को पार्टी से निलंबित कर दिया है।

Updated : 28 Feb 2020 8:21 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top