Home > Lead Story > कानपुर से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार, गणेश चतुर्थी पर यूपी को दहलाने की थी साजिश

कानपुर से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार, गणेश चतुर्थी पर यूपी को दहलाने की थी साजिश

- अब एटीएस को प्रदेश में आतंकी को फंडिंग कराने वालों की तलाश

कानपुर से हिजबुल का आतंकी गिरफ्तार, गणेश चतुर्थी पर यूपी को दहलाने की थी साजिश
X

- कानपुर स्थित एक मंदिर की रेकी किये जाने का वीडियो भी मिला

कानपुर/स्वदेश वेब डेस्क। उत्तर प्रदेश के कानपुर जनपद में आतंकवाद रोधी दस्ते (एटीएस) ने गुरुवार को हिजुबल मुजाहिद्दीन आतंकी को गिरफ्तार किया है। उससे पूछताछ में गणेश चतुर्थी पर प्रदेश में बड़ी आतंकी साजिश रचे जाने का खुलासा हुआ है। इस आतंकी की गिरफ्तारी के लिए एटीएस की टीम 10 दिनों से काम कर रही थी।

यूपी एटीएस की टीम गुरुवार को जनपद के चकेरी थानाक्षेत्र में एक पूर्व पार्षद के घर पर स्थानीय पुलिस के साथ पहुंची और संयुक्त रूप से छापेमारी करते हुए हिजबुल मुजाहिद्दीन के आतंकी कमर-उज-जुमा उर्फ डॉ. हुरैरा (47) पुत्र इब्राहिम जमान को गिरफ्तार कर लिया। पकड़ा गया आतंकी असम का रहने वाला है। वह कानपुर में स्टूडेंट बनकर अपनी पूरी जानकारी छिपाते हुए रह रहा था। शुरुआती पूछताछ में गिरफ्तार आतंकी ने गणेश चतुर्थी के दौरान बड़ी आतंकी घटना कर उत्तर प्रदेश को दहलाने की साजिश का खुलासा किया है। उसके पास से गिरफ्तारी के समय कानपुर स्थित एक मंदिर की रेकी किये जाने का वीडियो मिला है।

एटीएस के मुताबिक गिरफ्तार आतंकी एमए अंग्रेजी से करने के बाद कश्मीर में ओसामा नाम के युवक के संपर्क में आया। उसके माध्यम से हिजबुल मुजाहिद्दीन ज्वाइन की और फिर किश्तवाड़ा से ऊपर पहाड़ी जंगलों में चल रहे आतंकी ट्रेनिंग कैम्प में प्रशिक्षण लिया। उसके पास से मिले मोबाइल की काल डिटेल से एटीएस यह पता लगाने में जुटी है कि उत्तर प्रदेश सहित देश में उसके किन-किन लोगों से सम्पर्क हैं। इसके साथ ही उसे धन मुहैया कराने वालों की भी जानकारी एटीएस जुटा रही है। कानपुर में जिस पूर्व पार्षद के मकान से उसकी गिरफ्तारी की गई है, उसे भी हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है।

बताते चलें कि गिरफ्तार आतंकी ने बीते दिनों सोशल मीडिया में एके-47 के साथ अपनी फोटो डाली थी। फोटो वायरल होने के बाद से एटीएस की टीमें उसकी तलाश में लगी थी। पूर्व में भी कानपुर के जाजमऊ इलाके से आतंकी साजिश में शामिल कई आतंकियों को उत्तर प्रदेश की एटीएस द्वारा गिरफ्तार किया जा चुका है। लखनऊ में बीते साल आतंकी सैफुल्लाह को एटीएस ने मार गिराया था। वह भी कानपुर के जाजमऊ इलाके का रहने वाला था।

Updated : 14 Sep 2018 5:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top