Home > Lead Story > गोवा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो विधायकों ने छोड़ी पार्टी, भाजपा की ली सदस्यता

गोवा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो विधायकों ने छोड़ी पार्टी, भाजपा की ली सदस्यता

गोवा में कांग्रेस को लगा बड़ा झटका, दो विधायकों ने छोड़ी पार्टी, भाजपा की ली सदस्यता
X

नई दिल्ली/स्वदेश वेब डेस्क। गोवा में कांग्रेस विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपते ने आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सदस्यता ग्रहण कर ली। भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और गोवा भाजपा के वरिष्ठ नेता व केंद्रीय मंत्री श्रीपद येस्सो नाईक की उपस्थिति में दोनों कांग्रेस विधायकों का भारतीय जनता पार्टी में स्वागत किया।

मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में पीयूष गोयल और नाईक ने कांग्रेस विधायक सुभाष शिरोडकर और दयानंद सोपते को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता दिलाई और दोनों नेताओं को अंग वस्त्र ओढ़ाकर विधिवत पार्टी में शामिल होने का ऐलान किया।

भाजपा में शामिल होने के बाद दोनों नेताओं ने कहा कि वह पार्टी को मजबूत करने का काम करेंगे। उन्होंने कहा कि भाजपा की राष्ट्रवादी और 'सबका साथ सबका विकास'की नीति के कारण उन्होंने कांग्रेस छोड़ भाजपा में शामिल होने का फैसला किया है। दोनों नेताओं ने संकेत दिया कि आने वाले कुछ दिनों में और कई कांग्रेस विधायक पार्टी छोड़ भाजपा में शामिल हो सकते हैं। केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने शिरोडकर और सोपते का भाजपा में स्वागत करते हुए कहा कि उनके आने से गोवा में पार्टी को मजबूती मिलेगी।

इससे पूर्व, शिरोडकर और सोपते ने मंगलवार सुबह ही भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से उनके आवास पर मुलाकात की। शाह के साथ बैठक के बाद उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में कांग्रेस के कई और विधायक भाजपा में शामिल होंगे।

उल्लेखनीय है कि गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर कुछ समय से बीमार चल रहे हैं। वह पिछले माह भर से ज्यादा वक्त दिल्ली स्थित अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) में इलाज करा रहे थे। इस बीच कांग्रेस लगातार राज्य में पूर्णकालिक मुख्यमंत्री की मांग कर रही थी। रविवार को पर्रिकर को एम्स से छुट्टी मिल गई और वह गोवा लौट गए हैं।


Updated : 17 Oct 2018 5:40 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top