Home > Lead Story > गिरीश चंद्र मुर्मू जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल, सत्यपाल मलिक को गोवा की जिम्मेदारी

गिरीश चंद्र मुर्मू जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल, सत्यपाल मलिक को गोवा की जिम्मेदारी

गिरीश चंद्र मुर्मू जम्मू-कश्मीर के पहले उपराज्यपाल, सत्यपाल मलिक को गोवा की जिम्मेदारी

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक को अब गोवा का राज्यपाल नियुक्त कर दिया गया है। वहीं उनकी जगह पूर्व आईएएस अधिकारी गिरीश चंद्र मुर्मू को जम्मू कश्मीर का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है। इसके अलावा राधाकृष्ण माथुर लद्दाख का उपराज्यपाल नियुक्त किया गया है।

बता दें कि दोनों केंद्र शासित प्रदेश 31 अक्टूबर को अस्तित्व में आएंगे। नए जम्मू-कश्मीर के लेफ्टिनेंट गवर्नर गिरीश चंद्र मुर्मू वर्तमान में वित्त मंत्रालय में व्यय सचिव के पद पर हैं और 1985 बैच के गुजरात कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। वह नरेंद्र मोदी के प्रमुख सचिव थे जब वह गुजरात के मुख्यमंत्री थे। राधा कृष्ण माथुर 1977 बैच के IAS हैं। वे त्रिपुरा कैडर के सेवानिवृत्त अधिकारी हैं। राधा कृष्ण मुथुर नवंबर 2018 में भारत के मुख्य सूचना आयुक्त के रूप में सेवानिवृत्त हुए।

सत्य पाल मलिक बिहार के पूर्व राज्यपाल थे। मलिक को 2018 में कुछ महीनों के लिए ओडिशा का अतिरिक्त प्रभार राज्यपाल भी दिया गया था। सत्य पाल मलिक ने 1989 से 1991 तक अलीगढ़ संविधान सभा का प्रतिनिधित्व किया है। वह 1980-86 और 1986-1992 तक उत्तर प्रदेश से राज्यसभा के सदस्य रहे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top