Home > Lead Story > गांधी जी ने दुनिया को सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाया : अमित शाह

गांधी जी ने दुनिया को सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाया : अमित शाह

गांधी जी ने दुनिया को सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाया : अमित शाह

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष व केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के अवसर पर उन्हें याद करते हुए कहा कि वह एक ऐसे महामानव थे, जिनके दर्शन और विचार आज भी शाश्वत और अटल हैं। पूज्य बापू के विचारों और आदर्शों से हर व्यक्ति में एक नई ऊर्जा और प्रेरणा का संचार होता है।

शाह ने ट्वीट कर कहा कि समूचे विश्व को सत्य और अहिंसा का मार्ग दिखाने वाले महात्मा गांधी जी की 150वीं जयंती पर उन्हें नमन है। बापू के सिद्धांतों को धरातल पर लाने के लिए गत पांच वर्षों से मोदी सरकार पूर्ण रूप से कटिबद्ध है। उन्होने कहा कि बापू ने जिस स्वच्छ, समृद्ध और विकसित भारत का सपना देखा था, आज प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व में ये नया भारत उसको साकार करने के लिए द्रुत गति से अग्रसर है।

उन्होंने कहा भाजपा गांधीजी की 150वीं जयंती के अवसर पर आज से 'गांधी संकल्प यात्रा' का आयोजन कर रही है, जिसके अंतर्गत भाजपा कार्यकर्ता समाज के सभी वर्गों तक जनसंपर्क करेंगे। इन कार्यक्रमों का मुख्य उद्देश्य स्वदेश, स्वराज, स्वावलंबी, खादी और स्वच्छता के सिद्धांतों को बढ़ावा देना है। 'गांधी संकल्प यात्रा' के अंतर्गत भाजपा के सभी जनप्रतिनिधि अपने-अपने क्षेत्रों में 15 दिनों की पदयात्रा के कार्यक्रम करेंगे और स्वच्छता, खादी, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति और वृक्षारोपण आदि कार्यक्रमों के जरिये महात्मा गांधी के सिद्धांतों को जन-जन तक पहुंचाएंगे। शाह ने इस अवसर पर नई दिल्ली के शालीमार बाग से देशव्यापी 'गांधी संकल्प यात्रा' का शुभारंभ किया और पदयात्रा में शामिल हुए।

शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री स्व. लाल बहादुर शास्त्री को भी उनकी जयंती पर याद करते हुए कहा कि वह सच्चे अर्थों में भारत रत्न थे। उन्होंने अपनी ईमानदारी, सादगी, कर्तव्यनिष्ठा और दृढ़ संकल्प से भारत का नेतृत्व किया। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि गुदड़ी के लाल शास्त्री जी ने न सिर्फ देश के वीर सैनिकों का मनोबल बढ़ाया बल्कि किसानों को भी आत्मनिर्भर बनाने के लिए भरसक प्रयास किये।




Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top