Home > Lead Story > बांदीपोरा व शोपियां मुठभेड़ों में दो और आतंकी ढेर, एक 12 साल के बच्चे की भी मौत

बांदीपोरा व शोपियां मुठभेड़ों में दो और आतंकी ढेर, एक 12 साल के बच्चे की भी मौत

जम्मू-कश्मीर 24 घंटे में चार मुठभेड़

बांदीपोरा व शोपियां मुठभेड़ों में दो और आतंकी ढेर, एक 12 साल के बच्चे की भी मौत
X

जम्मू । बांदीपोरा जिले के हाजिन क्षेत्र के मीर मोहल्ला में व शोपियां के गदरपुर में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच हुई मुठभेड़ों में सुरक्षाबलों ने दो और आतंकियों को मार गिराया है जिसके साथ ही पिछले 24 घंटों में मरने वाले आतंकियों की संख्या पांच पहुंच गई है जबकि इस दौरान एक 12 साल के बच्चे की भी मौत हो गई है।

गुरूवार से शुक्रवार सुबह तक चली बांदीपोरा मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है। सुरक्षाबलों ने हाजिन क्षेत्र में मुठभेड़ स्थल से तीन शव तथा दो एके-47 राइफलें भी बरामद की हैं। तीन शवों में दो आतंकियों के हैं जबकि एक शव 12 साल के बच्चे का है। सुरक्षाबलों द्वारा क्षेत्र में तलाशी अभियान फिलहाल अभी भी जारी है।

गुरूवार दोपहर बाद जिले के हाजिन क्षेत्र के मीर मोहल्ला में आतंकियों की मौजूदगी की पुख्ता सूचना के आधार पर सेना के 13 आर.आर, पुलिस के विशेष दल (एसओजी) तथा सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने पूरे क्षेत्र को घेर आतंकियों की धर-पकड़ के लिए तलाशी अभियान शुरू किया था। तलाशी अभियान के दौरान आतंकियों के घरों में छिपे होने की आशंका के मद्देनजर सुरक्षाबल क्षेत्र में स्थित हर एक घर जाकर तलाशी ले रहे थे कि अचानक एक घर में छिपे आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हुई थी। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को मार गिराया था। मुठभेड़ के दौरान सुरक्षाबलों ने उस घर में आतंकियों द्वारा बंदी बनाए गए कईं लोगों को भी छुड़ाया था।

वहीं गुरूवार को रिहायशी मकान में छिपे एक और आतंकी ने एक 12 साल के बच्चे को बंदी बना रखा था। बच्चे को सुरक्षित निकालने के लिए सुरक्षाबलों ने देर रात को गोलीबारी बंद कर दी लेकिन घेराबंदी को तनिक भी ढीला नहीं होने दिया। शुक्रवार सुबह होते ही मकान में छिपे आतंकी तथा सुरक्षाबलों के बीच एक बार फिर मुठभेड़ शुरू हो गई। शुक्रवार सुबह हुई इस मुठभेड़ के दौरान दूसरा आतंकी भी मारा गया परंतु इस दौरान 12 साल के बच्चे की भी मौत हो गई।समाचार लिखे जाने तक मारे गए आतंकियों की पहचान नहीं हो पाई थी। वहीं शुक्रवार को शोपियां जिले के गदरपुर क्षेत्र में आतंकियों तथा सुरक्षाबलों के बीच हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक और आतंकी को मार गिराया है।

इससे पहले गुरूवार को बारामुला जिले के कलांतर गांव के अंतर्गत कंड़ी क्षेत्र में हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया था जिनमें से एक की पहचान आमीर रसूल निवासी सोपोर और दूसरा आतंकी पाकिस्तानी नागरिक था। इस दौरान सुरक्षाबलों ने इनके कब्जे से बड़ी मात्रा में गोला बारूद बरामद किया था।

उल्लेखनीय है कि पिछले चौबीस घंटों में सुरक्षाबलों ने बारामुला, बांदीपोरा व शोपियां में हुई चार अलग-अलग मुठभेड़ों में पांच आतंकियों को मार गिराया है जबकि इस दौरान तीन सुरक्षाबल के जवान भी घायल हुए हैं।

Updated : 22 March 2019 8:10 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top