Home > Lead Story > अंबाला एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरते हुए जगुआर से गिरे फिलिंग टैंक, पायलेट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

अंबाला एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरते हुए जगुआर से गिरे फिलिंग टैंक, पायलेट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

फिलिंग टैंक गिरने के बावजूद सुरक्षित उड़ा प्लेन, धमाके के बाद लगी आग,आसपास के मकानों में आई दरारें

अंबाला एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरते हुए जगुआर से गिरे फिलिंग टैंक, पायलेट ने कराई इमरजेंसी लैंडिंग

अंबाला। एयरफोर्स स्टेशन से उड़ान भरते हुए गुरुवार सुबह करीब 7 बजकर 40 मिनट पर फाइटर प्लेन जगुआर के दोनों फिलिंग टैंक गिर गए। दोनों फिलिंग टैंक गिरने के बावजूद उसके पायलट प्लेन को सुरक्षित उड़ा ले गए। घटना में कोई हताहत नहीं हुआ। जगुआर से जैसे ही यह फिलिंग टैंक गिरे तो उनमें धमाके के साथ आग लग गई।

अंबाला शहर में बलदेव नगर स्थित गांधी मैदान से सटी कॉलोनी के साथ लगी एयरफोर्स फेसिंग पर यह फिलिंग टैंक गिरे। जैसे ही यह फिलिंग टैंक गिरे धमाकों की आवाज सुन लोग घरों से बाहर निकले। देखते ही देखते पूरे बलदेव नगर निवासी मौके पर जुट गए। सूचना मिलते ही एयरफोर्स के अधिकारी मौके पर पहुंच गए। अंबाला पुलिस डीएसपी रजनीश शर्मा की अगुवाई में पुलिस टीम मौके पर पहुंची। इसके बाद मौके पर जुटी भीड़ को तितर-बितर किया गया। डीएसपी ने बताया कि हादसे में कोई भी हताहत नहीं हुआ है। उधर, एयरफोर्स के अधिकारियों ने इस घटना पर कुछ भी बोलने से इनकार कर दिया।

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि फिलिंग टैंक में आग भभक रही थी और धुआं ने पूरे एयरफोर्स स्टेशन को अपने आगोश में ले लिया था।बीते कुछ महीनों में जगुआर विमान के साथ ये तीसरी घटना है। इससे पहले गुजरात के कच्छ जिले में एक जगुआर एयरक्राफ्ट हादसे का शिकार हो गया था। साल की शुरुआत में उत्तर प्रदेश के कुशीनगर में भी वायुसेना का फाइटर प्लेन जगुआर दुर्घटनाग्रस्त हो गया था।

सुबह करीब पौने आठ बजे उड़ान भरते हुए जगुआर के टैंक गिर गए थे। इससे कोई भी हताहत नहीं हुआ। जगुआर के फिलिंग टैंक और उसके मलबे को वहां से उठवा दिया गया है। कोई विमान क्रैश नहीं हुआ। दोनों पायलट सुरक्षित जहाज को उड़ा ले गए।

रजनीश शर्मा, डीएसपी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top