Home > Lead Story > नौशेरा में सेना की आतंकियों से मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, एक जेसीओ शहीद

नौशेरा में सेना की आतंकियों से मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, एक जेसीओ शहीद

नौशेरा में सेना की आतंकियों से मुठभेड़, तीन आतंकी ढेर, एक जेसीओ शहीद

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले में मंगलवार को सेना ने आतंकियों से हुई एक बड़ी मुठभेड़ में तीन दहशतगर्दों को ढेर कर दिया है। पुलवामा के अवंतिपोरा इलाके के राजपुरा गांव में हुई इस मुठभेड़ में तीन आतंकी मारे गए हैं, जिनके जैश से संबद्ध होने की बात कही जा रही है। मारे गए आतंकियों में 2 के पाकिस्तानी होने का शक भी जताया गया है। इनके पास से कई हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं। जानकारी के अनुसार, सेना को मंगलवार दोपहर पुलवामा के अवंतिपोरा के पास कुछ आतंकियों की मूवमेंट की सूचना मिली थी। इस जानकारी के बाद तत्काल सेना की राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस की एसओजी और सीआरपीएफ की टीमों को मौके पर भेजा गया। इलाके में सख्त घेराबंदी के बीच राजपुरा गांव के सभी एंट्री पॉइंट्स भी सील कर दिए गए।

राजोरी के नौशेरा सेक्टर में भारतीय सेना की पोस्ट पर आतंकियों ने फायरिंग शुरू कर दी। इस फायरिंग में सेना के एक जूनियर कमीशंड ऑफिसर (जेसीओ) शहीद हो गए। आतंकियों ने एलओसी के 500 मीटर अंदर यह गोलाबारी की है। पूरे इलाके की घेराबंदी कर सेना ने तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।

पाकिस्तान ने यह कायराना हरकत तब की है, जब उसने सोमवार को ही एलओसी पर शांति बनाए रखने की अपील की थी। पाकिस्तान ने मंगलवार को एलओसी पर बालाकोट सेक्टर में सीजफायर का उल्लंघन किया। इससे पहले रविवार को पाकिस्तान द्वारा सीजफायर के उल्लंघन में भारत के दो जवान और एक आम नागरिक की मौत हो गई थी।

इसके बाद रविवार को भारतीय सेना ने 4 आतंकी कैंप तबाह किए थे जिसके बाद से कश्मीर में ये पहली मुठभेड़ है। सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने कहा था कि फायरिंग में कम से कम छह पाकिस्तानी सैनिक मारे गए थे। 20 अक्टूबर को तंगधार सेक्टर में पाकिस्तानी गोलाबारी में दो भारतीय सैनिक शहीद हुए थे। इसके अलावा भारत की कार्रवाई में करीब 2 दर्जन आतंकियों समेत 10 पाक सैनिक मारे गए थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top