Home > Lead Story > डोभाल दूसरी बार घाटी के संवेदनशील क्षेत्र के दौरे पर, लोगों से की मुलाकात

डोभाल दूसरी बार घाटी के संवेदनशील क्षेत्र के दौरे पर, लोगों से की मुलाकात

डोभाल दूसरी बार घाटी के संवेदनशील क्षेत्र के दौरे पर, लोगों से की मुलाकात

नई दिल्ली। जम्मू-कश्मीर का विशेष दर्जा हटाने और उसे दो केंद्र शासित प्रदेशों में विभाजित करने के भारत के फैसले को लेकर सीमा पार की दो ट्रेनों को निलंबित करने के बाद पाकिस्तान के एक वरिष्ठ मंत्री ने बताया है कि उनके देश ने लाहौर-दिल्ली मैत्री बस सेवा भी सोमवार से निलंबित कर दी है। वहीं अमृतसर-लौहार बस बिना यात्रियों के लिए पाकिस्तान के लिए रवाना हो गई लेकिन अमृतसर से खाली लौट आई। वहीं जोधपुर से कराची जाने वाली थार एक्सप्रेस 165 यात्रियों के साथ शनिवार सुबह पाकिस्तान से सटी भारतीय सीमा पर मुनाबाव स्टेशन पहुंच गई।

जम्मू-कश्मीर में धारा 370 को हटाए जाने के बाद डोभाल दूसरी बार घाटी के दौरे पर हैं। अनंतनाग पिछ्ले काफी समय से आतंकवादी गतिविधियों का केंद्र बना हुआ है। इससे पहले, बीते बुधवार को जम्मू कश्मीर के शोपियां में जमीनी हकीकत का जायजा लेने पहुंचे थे। डोभाल ने शोपियां की सड़कों पर आम लोगों से बातचीत की और उनके साथ खाना भी खाया।

उधर, जम्मू से धारा 144 अब हटा दी गई है। घाटी में हालात तेजी से सामान्य होते हुए दिखाई दे रहे हैं। धारा 144 हटने के बाद जम्मू के सभी जिलों में स्कूल और कॉलेज खुले, जिसके बाद छात्र भी स्कूल पहुंचे और पढ़ाई की। बता दें इससे पहले शुक्रवार को सांबा, ऊधमपुर और कठुआ से धारा 144 हटाई गई थी, जिसके बाद स्कूल-कॉलेज और सरकारी दफ्तरों से भी ताले हटा दिए गए और सभी सरकारी कर्मचारियों को दफ्तर पहुंचने के निर्देश दिए गए। वहीं किसी तरह की अनहोनी न हो इसके लिए स्कूल-कॉलेज, सरकारी-प्राइवेट दफ्तर और शॉपिंग सेंटर सहित सड़कों पर सुरक्षा बल की तैनाती की गई है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top