Home > Lead Story > PM मोदी - पवार की मीटिंग खत्म, किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा

PM मोदी - पवार की मीटिंग खत्म, किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा

PM मोदी - पवार की मीटिंग खत्म, किसानों के मुद्दे पर हुई चर्चा
X

नई दिल्ली। पीएम नरेंद्र मोदी और एनसीपी चीफ शरद पवार की मुलाकात से महाराष्ट्र की राजनीतिक सरगर्मी और तेज हो गई है। सूबे में सरकार गठन को लेकर जारी उठापटक के बीच इन दोनों नेताओं की मुलाकात के बाद सियासी हलकों में कई नए समीकरण की चर्चा जोरों पर है। एक चर्चा तो यह भी है कि महाराष्ट्र में एनसीपी और बीजेपी की सरकार बन सकती है और इसके एवज में केंद्र में शरद पवार की पार्टी को तीन अहम मंत्रालय मिल सकते हैं। इतना ही नहीं, इससे आगे चर्चा यह भी है कि शरद पवार को 2022 के लिए राष्ट्रपति का पद भी ऑफर किया जा सकता है।

राकांपा प्रमुख शरद पवार ने पीएम को पत्र लिखकर कहा कि- मैंने 2 जिलों से फसल क्षति के आंकड़े जुटाए हैं, लेकिन अत्यधिक बारिश के कारण नुकसान महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों तक फैला है, जिनमें मराठवाड़ा और विदर्भ शामिल हैं। मैं उसी के बारे में विवरण और जानकारी एकत्र कर रहा हूं, जिसे आपको जल्द से जल्द भेजा जाना चाहिए। उन्होंने लिखा कि राज्य में राष्ट्रपति शासन की व्यापकता के कारण, आपका तत्काल हस्तक्षेप अत्यधिक आवश्यक है। यदि आप बड़े पैमाने पर राहत के उपाय शुरू करने और संकटग्रस्त किसानों के दुखों को दूर करने के लिए तत्काल कदम उठाते हैं, तो मैं आभारी रहूंगा।

महाराष्ट्र में पिछले कुछ दिनों में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की महागठबंधन की सरकार बनाने की कवायद तेज हुई थी। हालांकि इस बीच शरद पवार ने यह बयान देकर कि सोनिया गांधी से सरकार बनाने को लेकर उनकी कोई चर्चा नहीं हुई है, नया सस्पेंस पैदा कर दिया। यही नहीं, पवार से जब यह पूछा गया कि शिवसेना के साथ सरकार बनने के क्या चांस हैं तो उन्होंने कहा कि'बीजेपी और शिवसेना से पूछो, दोनों साथ थे।

उधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में एनसीपी के अनुशासन की तारीफ कर दी। इसके बाद से ही सियासी हलकों में नए समीकरण को लेकर तरह-तरह की चर्चाएं तेज हो गईं। अब पीएम मोदी और पवार की मुलाकात के बाद यह चर्चा जोरों पर है कि महाराष्ट्र में नया सियासी समीकरण बन सकता है और संभव है कि एनसीपी-बीजेपी मिलकर सरकार बना लें।


Updated : 20 Nov 2019 10:12 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top