Home > Lead Story > सीएम पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर बनी सहमति : शरद पवार

सीएम पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर बनी सहमति : शरद पवार

सीएम पद के लिए उद्धव ठाकरे के नाम पर बनी सहमति : शरद पवार
X

मुंबई। राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार ने बताया कि शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस की बैठक में उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने पर सहमति बनी है। अभी कुछ मुद्दों पर चर्चा बाकी है। इन मुद्दों पर शनिवार को होने वाली बैठक में विस्तृत चर्चा होगी।

मुंबई के नेहरू सेंटर में शुक्रवार को शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, राकांपा अध्यक्ष शरद पवार व कांग्रेस नेता अहमद पटेल, वेणुगोपाल, मल्लिकार्जुन खरगे सहित 15 नेताओं की बैठक आयोजित की गई थी। यह बैठक करीब ढाई घंटे तक चली। शरद पवार ने पत्रकारों को बताया कि बैठक में उद्धव ठाकरे ने नेतृत्व में सरकार गठित किए जाने का प्रस्ताव उन्होंने पेश किया था। इस प्रस्ताव को सभी नेताओं ने एकमत से मान्य किया है। बैठक में अन्य कई मुद्दों पर भी चर्चा की गई है, कुछ मुद्दों पर शनिवार को चर्चा की जाएगी।

उद्धव ठाकरे ने कहा कि बैठक सकारात्मक रही है। बैठक की आधी-अधूरी जानकारी देना उचित नहीं होगा। सरकार बनाने से पहले सभी मुद्दों पर चर्चा होना आवश्यक है, इसलिए शनिवार को सभी मुद्दों पर चर्चा करने के बाद महाविकास आघाड़ी (महाविकास गठबंधन) की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की जाएगी। इसमें सभी बातें स्पष्ट कर दी जाएंगी।

विश्वस्त सूत्रों के मुताबिक बैठक के दौरान राकांपा और कांग्रेस ने शिवसेना की यह मांग मान ली है कि उसी का मुख्यमंत्री पांच साल तक रहेगा। इसी प्रकार राज्य में 15 विभाग शिवसेना को, 15 विभाग राकांपा को और 12 विभाग कांग्रेस को दिये जाने पर सहमति भी बनी है। अभी तक विधानसभा अध्यक्ष पद पर निर्णय नहीं हो सका है। शनिवार की बैठक के मद्देनजर शरद पवार ने अपना सोलापुर दौरा स्थगित कर दिया है। इस बात की प्रबल संभावना है कि राज्य में सरकार गठन को लेकर शनिवार रात क सभी बिंदुओं पर चर्चा पूरी कर ली जाएगी।

Updated : 22 Nov 2019 3:38 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top