Home > Lead Story > हर मसले पर ट्वीट करने वाले राहुल पूर्व पीएम राव को भूले

हर मसले पर ट्वीट करने वाले राहुल पूर्व पीएम राव को भूले

हर मसले पर ट्वीट करने वाले राहुल पूर्व पीएम राव को भूले

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी यूं तो हर मसले पर ट्वीट करते हैं लेकिन आज उन्हें पूर्व प्रधानमंत्री पीवी नरसिम्हा राव (पामुलापति वेंकट नरसिंह राव) याद नहीं रहे या उन्होंने उससे जान-बूझकर दूरी बनाई। हालांकि पार्टी के प्रमुख प्रवक्ता रणदीप सिंह सूरजेवाला ने अवश्य राव को याद किया ।

दरअसल, राम जन्मभूमि - बाबरी मस्जिद विवाद के वक्त (1992) में नरसिम्हा राव ही देश के प्रधानमंत्री थे। राहुल गांधी अमूमन हर मुद्दे पर आजकल ट्वीट के ज़रिए छाए रहते हैं लेकिन बताया जा रहा है कि बाबरी विवाद के चलते पार्टी अपने पूर्व नेता से दूरी रखती है।

यूं तो कांग्रेस ने गुरुवार सुबह ही अपने अधिकारिक ट्वीट पर राव को याद कर इतिश्री कर ली थी लेकिन संवाददाता सम्मेलन के दौरान सूरजेवाला ने पूर्व प्रधानमंत्री राव को याद कर उन्हें नमन किया था।

दूसरी तरफ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पीवी नरसिम्हा राव को उनकी 97वीं जन्मदिवस पर याद करते हुए कहा कि, राव ने सबसे कठिन परिस्थितियों में देश की कमान संभाली थी।

उल्लेखनीय है कि पीवी नरसिंह राव ने नौंवें प्रधानमंत्री के तौर पर 1991- 1996 तक कार्य किया। उनका जन्म 28 जून 1921 को आंध्र प्रदेश के करीम नगर में हुआ था।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top