Home > Lead Story > महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस ने CM पद से दिया इस्तीफा, कहा - शिवसेना से ज्यादा बीजेपी ने सीटें जीतीं, उन्होंने धोखा दिया

महाराष्ट्र में देवेंद्र फडणवीस ने CM पद से दिया इस्तीफा, कहा - शिवसेना से ज्यादा बीजेपी ने सीटें जीतीं, उन्होंने धोखा दिया

नई दिल्ली। महाराष्ट्र में बुधवार को होने वाले फ्लोर टेस्ट से पहले उप मुख्यमंत्री अजित पवार ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने सीएम पद से इस्तीफा दे दिया, उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि महाराष्ट्र के विधानसभा में बीजेपी को दिल खोलकर मतदान किया और बीजेपी को पूरा जनादेश दिया। सबसे बड़ी पार्टी बनाया। हमने शिवसेना के साथ चुनाव लड़ा लेकिन बीजेपी का जनादेश इसलिए बोल रहा हूं, उन्होंने धोखा दिया। हमारा जीतने का स्ट्राइक रेट ज्यादा रहा शिवसेना का स्ट्राइक रेट 40 फीसदी का था। वो जनादेश गठबंधन को था। आपको बता दें कि सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को आदेश दिया है कि 27 नवंबर को विधानसभा में फ्लोर टेस्ट करा कर बहुमत सिद्ध कराया जाए। शीर्ष अदालत के आदेश दिए जाने के बाद यह बात सामने आई है।

इससे पहले सोमवार को संख्या बल दिखाने के लिए शिवसेना, राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) और कांग्रेस ने संयुक्त रूप से अपने 162 विधायकों की सार्वजनिक परेड आयोजित की। भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) व उसके सहयोगी अजित पवार गुट के 170 विधायकों का संख्या बल होने के दावे को गलत साबित करने के लिए पार्टियों द्वारा ऐसा किया गया।

राजभवन में बीते शनिवार सुबह आठ बजे देवेंद्र फडणवीस ने मुख्यमंत्री पद व अजित पवार ने राजभवन में उप मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top