Home > देश > बादल और रडार पर प्रधानमंत्री हुए सही साबित, एयर मार्शल नांबियार ने किया समर्थन

बादल और रडार पर प्रधानमंत्री हुए सही साबित, एयर मार्शल नांबियार ने किया समर्थन

बादल और रडार पर प्रधानमंत्री हुए सही साबित, एयर मार्शल नांबियार ने किया समर्थन

नई दिल्ली। एयर मार्शल रघुनाथ नांबियार ने कहा है कि रडार के सिग्नल में बादलों से दिक्कतें आती हैं। नांबियार की यह बात प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के उस बयान का समर्थन करती है जिसमें प्रधानमंत्री ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्होंने वायुसेना को 26 फरवरी के दिन खराब मौसम में बालाकोट पर एयर स्ट्राइक करने के लिए कहा था। क्योंकि उनके 'रॉ विजडम' के अनुसार बादलों की वजह से हमले के वक्त भारतीय लड़ाकू विमानों को पाकिस्तानी रडार से बचने में सहायता मिलेगी।

प्रधानमंत्री की इस बात पर कांग्रेस ने काफी मजाक उड़ाया था और सोशल मीडिया पर लोग नरेंद्र मोदी के बयान को लेकर तरह तरह के मीम्स पोस्ट किए थे। इस घटना के कई दिनों बाद एयर मार्शल नांबियार ने साफ कर दिया है कि बादलों के कारण रडार सही ढंग से काम नहीं कर पाते हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने अपने साक्षात्कार में खराब मौसम के चलते एयर स्ट्राइक पर दोबारा विचार कर रहे थे लेकिन मैंने कहा कि बहुत सारे बादलों और बारिश की वजह से हमें इसका लाभ मिल सकता है। शायद हम रडार से बच जाएं, यह मेरा 'रॉ विजडम' था, मैंने कहा कि यह फायदेमंद हो सकता है। बादल से छिपने में मदद मिलेगी, आप जाएं। प्रधानमंत्री के वीडियो को सोशल मीडिया पर काफी ट्रोल किया गया था। इस पर कई मीम्स बनाए गए थे। इस पर राहुल गांधी ने भी कटाक्ष किया था और पूछा कि जब भारत में बारिश होती है तो क्या सभी विमान रडार स्क्रीन से बाहर चले जाते हैं?।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top