Home > Lead Story > गुलाम नबी, सैफुद्दीन सोज के खिलाफ आपराधिक मुकदमा

गुलाम नबी, सैफुद्दीन सोज के खिलाफ आपराधिक मुकदमा

एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अपने ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना आतंकवादियों से ज्यादा आम नागरिकों को मार रही है।

गुलाम नबी, सैफुद्दीन सोज के खिलाफ आपराधिक मुकदमाFile Photo

नई दिल्ली। कांग्रेस के कद्दावर नेता गुलाम नबी आजाद और सैफुद्दीन सोज के खिलाफ दिल्ली की पटियाला हाउस में एक आपराधिक केस दाखिल किया गया है। हाल ही में भारतीय सेना के खिलाफ उनके दिए गए बयानों के खिलाफ ये केस दाखिल किया गया है। ये केस एक वकील शशि भूषण ने दायर की है। पटियाला हाउस कोर्ट इस मामले पर कल यानि 30 जून को सुनवाई करेगा।

याचिका में कहा गया है कि गुलाम नबी आजाद ने पिछले 22 जून को एक टीवी इंटरव्यू में कहा था कि जम्मू-कश्मीर में अपने ऑपरेशन के दौरान भारतीय सेना आतंकवादियों से ज्यादा आम नागरिकों को मार रही है। याचिका में कहा गया है कि गुलाम नबी आजाद ने ये बयान देकर देश की छवि को नुकसान पहुंचाया है और इससे घृणा को बढ़ावा देने में मदद मिलती है।

याचिका में कांग्रेस के दोनों नेताओं के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत आपराधिक साजिश रचने के आरोप में धारा 120बी , देशद्रोह के मामले में धारा 124 और धारा 501(1) के तहत सेना के खिलाफ अफवाह फैलाकर विद्रोह करवाने की साजिश रचने का मामला चलाने की मांग की गई है। याचिका में कहा गया है कि कांग्रेस के इन नेताओं के बयानों से सेना की छवि निर्दोषों की हत्या करनेवाले की बनाने की कोशिश की गई है। ये बयान देश के खिलाफ युद्ध से कम नहीं है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top