Home > Lead Story > CAA का सच देश को बताएगी भाजपा, बनाया ये खास प्लान

CAA का सच देश को बताएगी भाजपा, बनाया ये खास प्लान

-दस दिन में तीन करोड़ लोगों से संपर्क करेगी भाजपा, 250 प्रेसवार्ता कर विपक्ष को करेगी बेनकाब

CAA का सच देश को बताएगी भाजपा, बनाया ये खास प्लान
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) को लेकर देशभर में अभियान चलाने का ऐलान किया है।

राष्ट्रीय राजधानी समेत देश के अलग-अलग हिस्सों में सीएए को लेकर हो रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच पार्टी ने तय किया है कि वह अगले दस दिन में तीन करोड़ परिवारों से संपर्क करेगी और एक हजा़र रैलियां और 250 प्रेसवार्ता कर जनता को इस एक्ट की वास्तविकता से परिचित कराकर विपक्ष के दुष्प्रचारों को उजागर करेगी।

भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में शनिवार को पार्टी मुख्यालय में हुई महासचिवों और अन्य पदाधिकारियों की बैठक में इस आशय का फैसला किया गया। बैठक के बाद भाजपा महासचिव भूपेन्द्र यादव ने प्रेसवार्ता में कहा कि नागरिकता संशोधन अधिनियम (सीएए) पर विपक्ष और मुख्यतः कांग्रेस द्वारा भ्रम फैलाया जा रहा है। भाजपा ने तय किया है कि इस कानून के पक्ष में हर जिले में रैली और सभा करके पार्टी जनता को इस कानून की वास्तविकता से रूबरू कराएगी।

उन्होंने कांग्रेस से सवाल किया कि क्या पूर्व प्रधानमंत्री डॉ.मनमोहन सिंह ने 2003 में बांग्लादेश के अल्पसंख्यकों को नागरिकता देने की अपील की थी। इसके साथ ही उन्होंने कांग्रेस से जानना चाहा कि क्या कांग्रेस देश में आगजनी और उपद्रव का समर्थन करती है?

यादव ने कहा कि कांग्रेस एक प्रमुख विपक्षी दल है और वह देश में बने सीएए को लेकर भारत के बाहर दूतावास पर प्रदर्शन कर रही है क्या उसका ऐसा करना उचित है। उन्होंने कहा कि भाजपा का मानना है कि सीएए के माध्यम से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में धार्मिक प्रताड़ना के शिकार हुए अनेकों लोगों को नई आशा, विश्वास, सुरक्षा, आस्था और गरिमापूर्ण जीवन देने का मार्ग प्रशस्त हुआ है। आज देश के 1,101 शिक्षाविदों ने अपने हस्ताक्षर के द्वारा इस कानून का समर्थन किया है। अनेकों विश्वविद्यालयों से इस संदर्भ में पत्र प्राप्त हुए हैं।

यादव ने कहा कि विपक्ष द्वारा भ्रम और झूठ की राजनीति की जा रही है, उसका भाजपा जवाब देगी। पार्टी ने तय किया है कि आने वाले 10 दिनों में एक विशेष अभियान चलाकर घर-घर जाकर सीएए के संदर्भ में तीन करोड़ से ज्यादा परिवार से संपर्क करेंगे।

Updated : 21 Dec 2019 1:47 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top