Home > राज्य > मध्यप्रदेश > भोपाल > भाजपा की लहर कमजोर, कम सीटों पर मिलेगी जीत

भाजपा की लहर कमजोर, कम सीटों पर मिलेगी जीत

भाजपा की लहर कमजोर, कम सीटों पर मिलेगी जीत
X

भोपाल। मध्‍यप्रदेश के आगामी विधानसभा चुनावों को लेकर प्रदेश के पूर्व मुख्‍यमंत्री बाबूलाल गौर ने एक चौंकाने वाला बयान दिया है। गौर ने कहा कि भाजपा मध्‍यप्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने में सफल होगी, लेकिन पार्टी को इस बार पहले से कम सीटें मिलेंगी।

दरसअल, रविवार को बाबूलाल गौर मीडिया से बातचीत करते हुये। इस दौरान उनसे मीडिया ने पूछा कि बीजेपी इस बार प्रदेश में चौथी बार सरकार बनाने में सफल होगी या नहीं। जिस पर जवाब देते हुये गौर ने कहा कि बीजेपी चौथी बार सरकार तो बनाएगी, लेकिन इस बार पहले से कम सीट पार्टी के खाते में आयेंगी। उन्होंने कहा कि इस बार चुनाव से पहले कोई खास लहर नजर नहीं आ रही। पिछले चुनाव में मोदी लहर थी, माहौल बीजेपी के पाले में था। लेकिन इस बार विधानसभा चुनाव के नतीजे उम्मीदवारों पर निर्भर करेंगे। जिताऊ उम्मीदवार से ही पार्टी को चुनाव में फायदा होगा।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पिछले दिनों दावा किया था कि बीजेपी चौथी बार मध्‍यप्रदेश में सरकार बनायेगी। साथ ही पार्टी को 200 सीटों पर जीत मिलेगी। वहीं, जब मीडिया द्वारा पूछा गया कि क्या इस चुनाव में एससी-एसटी एक्ट का प्रभाव देखने को मिलेगा, तो उनका जवाब था कि सवर्ण और ओबीसी वर्ग ही बीजेपी का बड़ा वोटबैंक हैं, उन्होंने ही पार्टी को बनाया है। लेकिन अब सवर्ण इस कानून में बदलाव की मांग कर रहे हैं। इस कानून में बेल का अधिकार मिलना चाहिए। सवर्ण चाहें जितने नाराज हो जाएं ये नाराजगी इस तरह है जैसे पत्नी पति से भले कितना नाराज हो जाए लेकिन उसे रहना पति के साथ ही पड़ता है। इसलिए सामान्य व पिछड़ा वर्ग के वोट बीजेपी को ही मिलेंगे।

Updated : 17 Sep 2018 1:00 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top