Home > Lead Story > भाजपा-कांग्रेस के थ्री जी में कितना अंतर : अमित शाह

भाजपा-कांग्रेस के थ्री जी में कितना अंतर : अमित शाह

भाजपा-कांग्रेस के थ्री जी में कितना अंतर : अमित शाह
X

नई दिल्ली। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को यहां दावा किया लोकसभा चुनावों की लड़ाई ''कांग्रेस के थ्री जी" और "भाजपा के थ्री जी" के बीच में है। जहां कांग्रेस का थ्री जी गांधी परिवार है और वहीं भाजपा का थ्री जी है गांव, गौमाता और गंगा। उन्होंने यहां चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुये उन्होंने कहा कि गरीबों की स्थिति सुधारने के लिए जो काम कांग्रेस सरकारें 55 वर्षों में नहीं कर सकीं वह केन्द्र की नरेन्द्र मोदी सरकार ने सिर्फ पांच वर्षों में कर दिखाया।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस का ''थ्री जी सोनिया (गांधी), राहुल (गांधी) और प्रियंका (गांधी) है और भाजपा का ''थ्री जी गांव, गौमाता और गंगा है। शाह ने लोगों से सही थ्री जी चुनने को कहा। शाह ने घुसपैठियों को ''दीमक की संज्ञा" देते हुये कहा कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक और कोलकाता से कच्छ तक वे घुसपैठियों की पहचान करेंगे और उन्हें देश से निकाल कर बाहर करेंगे।

धनबाद से भाजपा उम्मीदवार पीएन सिंह के पक्ष में आयोजित चुनाव रैली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने कहा कि 55 वर्षों तक कांग्रेस ने गरीबों को सिर्फ नारे दिये और उनकी गरीबी दूर करने के लिए कुछ भी नहीं किया। हालात यहां तक खराब थे कि किसी को कोई गंभीर बीमारी होती थी तो वह अस्पताल का खर्च सुनकर बिना इलाज के ही घर वापस आ जाता था और मजबूरी में कई बार मौत का इंतजार करता था लेकिन आज आयुष्मान भारत योजना के चलते हर गरीब को पांच लाख रुपये तक के मुफ्त इलाज की सुविधा दे दी गयी है।

शाह ने कहा कि मोदी सरकार ने लोगों के कल्याण के लिए तमाम काम किये जिनमें घर-घर में शौचालय बनाना, गरीबों के लिए पक्के मकान बनाना, गरीबों को गैस सिलिंडर देना, किसानों को किसान सम्मान राशि देना आदि शामिल हैं। उन्होंने कहा कि जहां मोदी दिन में 18-18 घंटे काम करते हैं ''वहीं कांग्रेस अध्यक्ष राहुल बाबा जब देखिये तब छुट्टियां मनाने विदेशों में चले जाते हैं और उनकी मां अपने बेटे के पता ठिकाने को लेकर चिंता में पड़ जाती हैं। अमित शाह ने कहा - भाजपा-कांग्रेस के थ्री जी में कितना अंतर

उन्होंने कहा कि मनमोहन सिंह की सरकार में दस वर्षों में कितने ही आतंकी हमले देश में हुए, लेकिन सिंह की उस बारे में जुबान ही नहीं खुलती थी जबकि भारतीय सेना ने पुलवामा में चालीस भारतीय जवानों की शहादत का बदला पाकिस्तान में घुसकर सैकड़ों आतंकवादियों को बालाकोट में मारकर लिया।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार गोली का जवाब गोले से से देती है। उन्होंने दावा किया कि इस बार फिर से भाजपा के सत्ता में आने पर भाजपा जम्मू कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटा कर रहेगी। उन्होंने कहा कि संप्रग सरकार ने झारखंड को 55,253 करोड़ रुपये दिये, जबकि मोदी सराकार ने पांच सालों में तीन लाख करोड़ रुपये दिये। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि मोदी ने सिंदरी में उर्वरक कारखाना खोला, इंडियन स्कूल ऑफ माइंस को आईआईटी में तब्दील किया और धनबाद में बिनोद बिहारी महतो कोयालांचल विश्वविद्यालय बनाया।

Updated : 8 May 2019 4:38 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top