Home > Lead Story > महाराष्ट्र: भाजपा का प्लान बी तैयार, शाम 07:30 बजे का है इंतजार

महाराष्ट्र: भाजपा का प्लान बी तैयार, शाम 07:30 बजे का है इंतजार

-सत्ता गठन के लिए महामैराथन बैठकों का दौर जारी

महाराष्ट्र: भाजपा का प्लान बी तैयार, शाम 07:30 बजे का है इंतजार
X

मुंबई/वेब डेस्क। महाराष्ट्र में सत्ता गठन के लिए महामैराथन बैठकों का दौर जारी है। इन बैठकों के बाद ही राज्य में सत्ता गठन का रास्ता साफ हो सकेगा। भाजपा नेता सुधीर मुनगंटीवार ने कहा कि भाजपा का प्लान बी तैयार है। इस बारे में शाम साढ़े सात बजे के बाद जानकारी दी जाएगी।

भारतीय जनता पार्टी की कोर कमेटी की महत्वपूर्ण बैठक कार्यकारी मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के निवास पर जारी है। बैठक में महाराष्ट्र भाजपा प्रभारी भूपेंद्र यादव, महाराष्ट्र प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील, देवेंद्र फडणवीस, आशीष शेलार आदि उपस्थित हैं। बैठक में शिवसेना अगर सरकार बनाने में नाकाम रहती है तो उसके बाद की भूमिका के बारे में विचार-विमर्श किया जा रहा है। मुनगंटीवार ने कहा है कि भाजपा को सोमवार की शाम साढ़े 7 बजे का इंतजार है।

उधर शिवसेना की बैठक मातोश्री बंगले पर सुबह से जारी थी। बैठक में शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे, संजय राऊत, अनिल देसाई आदि उपस्थित थे। बैठक की जानकारी शिवसेना ने पत्रकारों से साझा करते हुए बताया कि शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मिलने वाले हैं। संजय राऊत ने कहा कि राज्यपाल ने भाजपा को 72 घंटे का समय दिया था, जबकि शिवसेना को मात्र 24 घंटे का समय दिया गया है।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के नेताओं की बैठक राकांपा अध्यक्ष शरद पवार की अध्यक्षता में चल रही है। राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने कहा कि अभी तक शिवसेना की ओर से किसी भी तरह का प्रस्ताव नहीं आया है। प्रस्ताव आने पर इस पर विचार किया जा सकता है, उधर कांग्रेस के सभी विधायकों के साथ जयपुर में बैठक संपन्न हो चुकी है। महाराष्ट्र कांग्रेस प्रभारी मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा है कि कांग्रेस नेताओं की फिर से बैठक होने वाली है, उसके बाद ही अंतिम निर्णय लिया जा सकता है।

राकांपा प्रवक्ता नवाब मलिक ने कहा है कि पर्यायी सरकार का निर्माण करने की हमारी जिम्मेदारी है। कांग्रेस पार्टी अपने महत्वपूर्ण नेताओं की बैठक 4 बजे होने वाली है। इस बैठक के बाद ही राकांपा और कांग्रेस दोनों इस महत्वपूर्ण विषय पर निर्णय लेंगी।

उल्लेखनीय है कि राकांपा और कांग्रेस ने कहा था कि जब तक शिवसेना एनडीए से अलग नहीं होती, तब तक उसे समर्थन नहीं दिया जाएगा। इसके बाद शिवसेना के अरविंद सावंत ने अपने केंद्रीय मंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। नवाब मलिक ने कहा कि शिवसेना ने एनडीए से बाहर निकलने की प्रक्रिया शुरू कर दी है, इसलिए कांग्रेस और राकांपा शिवसेना को लेकर अनुकूल हो गई है। (हि.स.)

Updated : 12 Nov 2019 12:21 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh News

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Next Story
Top