Home > Lead Story > शिवसेना विधायक दल की बैठक के बाद कल राज्यपाल से मिलेगा भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

शिवसेना विधायक दल की बैठक के बाद कल राज्यपाल से मिलेगा भाजपा का प्रतिनिधिमंडल

- फडणवीस नहीं होंगे प्रतिनिधिमंडल में, सिर्फ मुनगंटीवार और चंद्रकांत पाटील ही जाएंगे

शिवसेना विधायक दल की बैठक के बाद कल राज्यपाल से मिलेगा भाजपा का प्रतिनिधिमंडल
X

मुंबई। महाराष्ट्र के वित्तमंत्री सुधीर मुनगंटीवार ने बुधवार को बताया कि गुरुवार को शिवसेना विधायक दल की बैठक के बाद भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी से मिलेगा और राज्य में अगली सरकार बनाने का दावा पेश करेगा। मुनगंटीवार ने कहा कि राज्य में स्थिर सरकार बनना तय है क्योंकि शिवसेना सरकार में शामिल होने वाली है।

मुनगंटीवार ने पत्रकारों को बताया कि राज्यपाल से मिलने मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस नहीं जाएंगे। भाजपा की ओर से वह खुद और प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटील राज्यपाल से मिलने जाएंगे। उन्होंने कहा कि शिवसेना अब तक कांग्रेस के इशारे पर भ्रमित थी, लेकिन अब उसे सही स्थिति का आभास हो गया है, इसलिए गुरुवार को विधायक दल की बैठक के बाद शिवसेना सरकार में शामिल हो रही है। हालांकि इस बारे में अभी शिवसेना का अधिकृत बयान नहीं आया है।

उल्लेखनीय है कि सरकार गठन पर चर्चा के लिए भाजपा की तरफ से चंद्रकांत पाटील एवं सुधीर मुनगंटीवार और शिवसेना की तरफ से पार्टी विधायक दल के नेता एकनाथ शिंद, विधायक सुभाष देसाई एवं दिवाकर रावते अधिकृत किये गए हैं।

शिवसेना प्रवक्ता संजय राऊत बुधवार को राकांपा अध्यक्ष शरद पवार से मिले थे। इसके बाद शरद पवार ने मीडिया से बात की थी। पवार ने कहा था कि राज्य में भाजपा व शिवसेना को सरकार बनाने का और कांग्रेस व राकांपा को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है। कांग्रेस व राकांपा जनादेश का सम्मान करते हुए विपक्ष में ही बैठेंगी।

इसके कुछ देर बाद राज्य अतिथि गृह सह्याद्रि में मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की अध्यक्षता में मंत्री समूह की बैठक हुई, जो राज्य में अतिवृष्टि प्रभावित किसानों के मुद्दे पर चर्चा के लिए आयोजित की गयी थी। इसमें शिवसेना के छह मंत्री शामिल हुए। बैठक में हिस्सा लेने वाले शिवसेना कोटे के मंत्रियों में प्रमुख रूप से एकनाथ शिंद, सुभाष देसाई एवं दिवाकर रावते शामिल हैं। इस बैठक के दौरान ही तय हुआ कि गुरुवार को शिवसेना विधायक दल की बैठक होगी। इससे स्पष्ट हो गया है कि शिवसेना अब राज्य में भाजपा के साथ मिलकर सरकार बनाएगी। हालांकि इस बारे में शिवसेना ने अभी अधिकृत बयान जारी नहीं किया है।

Updated : 6 Nov 2019 3:49 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top