Home > Lead Story > तेलंगाना में रोहिंग्याओं को फर्जी तरीके से मतदाता बनाने की चुनाव आयोग में शिकायत

तेलंगाना में रोहिंग्याओं को फर्जी तरीके से मतदाता बनाने की चुनाव आयोग में शिकायत

तेलंगाना में रोहिंग्याओं को फर्जी तरीके से मतदाता बनाने की चुनाव आयोग में शिकायत
X

नई दिल्ली। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने तेलंगाना विधान सभा चुनाव में मतदाता सूची में गड़बड़ी और रोहिंग्या शरणार्थियों को फर्जी मतदाता बनाए जाने संबंधी शिकायतों को लेकर केंद्रीय चुनाव आयोग शिकायत की।


केंद्रीय मंत्री व वरिष्ठ नेता मुख्तार अब्बास नकवी की अगुवाई में पार्टी नेताओं के एक प्रतिनिधि मंडल ने चुनाव आयोग को एक ज्ञापन सौंपकर स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान कराए जाने की मांग की। नकवी ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि भाजपा को तेलंगाना विधानसभा चुनाव में विभिन्न विधानसभा क्षेत्रों में मतदाता सूची में गड़बड़ियों और गोलमाल की शिकायतें मिली हैं। बड़ी संख्या में रोहिंग्या शरणार्थियों एवं फर्जी मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल किये गए हैं और वास्तविक मतदाताओं के नाम सूची से काटे गए हैं, इसलिए आज पार्टी नेताओं ने चुनाव आयोग को अपनी चिंताओं से अवगत कराते हुए उन्हें इसकी जानकारी दी है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से तेलंगाना में स्वतंत्र एवं निष्पक्ष चुनाव, मतदाताओं के संवैधानिक अधिकार की रक्षा करने एवं फर्जी मतदाताओं के नाम मतदाता सूची से हटाने के सम्बन्ध में तत्काल कार्रवाई की मांग की है। नकवी की अगुवाई वाले इस प्रतिनिधि मंडल में भाजपा महासचिव अरुण सिंह, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी व राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, ओम पाठक और पोंटा वेंकट रमन शामिल थे।

Updated : 30 Nov 2018 2:51 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top