Home > Lead Story > अयोध्या फैसले पर देश में अमन कायम रखने के लिए एनएसए ने सांधु संतों और धर्मगुरुओं के साथ की बैठक

अयोध्या फैसले पर देश में अमन कायम रखने के लिए एनएसए ने सांधु संतों और धर्मगुरुओं के साथ की बैठक

अयोध्या फैसले पर देश में अमन कायम रखने के लिए एनएसए ने सांधु संतों और धर्मगुरुओं के साथ की बैठक

नई दिल्ली। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के ठीक एक दिन बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने रविवार को यहां धर्मगुरुओं, धार्मिक नेताओं और साधु संतों की एक अहम बैठक की। बताया जा रहा है कि इस बैठक में देश में शांति व्यवस्था बनाए रखने और किसी तरह के विवाद को रोकने के मुद्दे पर चर्चा की गई।

डोभाल के आवास पर हुई बैठक में बाबा रामदेव, स्वामी परमात्मानंद, स्वामी अवधेशानंद, शिया धर्मगुरु मौलाना कल्बे जव्वाद और अन्य धर्मगुरुओं की बैठक हुई। बताया जा रहा है कि देश में शांति व्यवस्था को लेकर बैठक में चर्चा की गई।

बैठक के बाद बाबा रामदेव ने कहा कि इस बैठक में देश में शांति व्यवस्था बनाए रखने, सौहार्द्र, सद्भावना को मजबूत करने के मुद्दे पर चर्चा हुई। उन्होंने कहा कि अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद देश में किसी तरह का कोई विवाद न हो, सभी धर्मों के लोग आपस में सौहार्द्र पूर्वक रहें और किसी तरह के धार्मिक विवाद को उपजने से रोकने के मुद्दे पर सबने चर्चा की है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने सभी संतों और धर्मगुरूओं से अपील की कि वे अपने समाज में शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए काम करें। बैठक के बाद सभी संतों और धर्मगुरुओं ने एक साझा बयान में कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार के साथ शीर्ष धार्मिक नेताओं की बैठक में सभी समुदायों के बीच सौहार्द्र और भाईचारे की भावना बनाए रखने पर चर्चा की गई। इस बैठक से विभिन्न धर्मों के शीर्ष धार्मिक नेताओं के बीच संवाद को मजबूत करने में मदद मिलेगी।

इससे पूर्व, गत शनिवार को भी डोभाल ने अवधेशानंद गिरि, स्वामी परमात्मानंद और बाबा रामदेव से मुलाकात की थी, जो लगभग एक घंटे तक चली थी। डोभाल से मुलाकात के बाद अवधेशानंद गिरि ने कहा कि उन्होंने फैसले के बाद की स्थिति पर चर्चा की है। परमात्मानंद ने कहा, "हम देश में शांति बनाए रखने की आवश्यकता पर चर्चा करने के लिए डोभाल से मिले। हम इसके लिए काम जारी रखेंगे।"

Tags:    

Amit Senger ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top