Home > Lead Story > राहुल की शैक्षिणक योग्यता पर अरुण जेटली ने उठाए सवाल

राहुल की शैक्षिणक योग्यता पर अरुण जेटली ने उठाए सवाल

राहुल की शैक्षिणक योग्यता पर अरुण जेटली ने उठाए सवाल

नई दिल्ली। वित्तमंत्री अरुण जेटली ने स्मृति ईरानी की शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाने के लिए कांग्रेस और राहुल गांधी पर तीखा हमला बोलते हुए शनिवार को कहा कि कांग्रेस यह भूल गई है कि गांधी की अकादमिक योग्यता की एक सार्वजनिक जांच से कई सारे प्रश्न खड़े हो सकते हैं और उन्होंने आरोप लगाया कि कांग्रेस अध्यक्ष ने किसी परास्नातक की डिग्री बगैर एम.फिल की डिग्री हासिल कर ली है।

जेटली ने फेसबुक पर कहा, "भाजपा उम्मीदवार की शैक्षिक योग्यता पर सवाल उठाने वाले पूरी तरह भूल गए हैं कि राहुल गांधी की अकादमिक साख की एक सार्वजनिक जांच से ढेर सारे सवाल उठ सकते हैं। आखिर उन्होंने किसी परास्नातक डिग्री के बगैर एम.फिल की डिग्री हासिल की है।"

जेटली की यह टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब एक दिन पहले भाजपा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने गांधी के एक परोक्ष संदर्भ में आरोप लगाया था कि "उनका कैम्ब्रिज का सर्टिफिकेट कहता है कि उनका नाम राहुल विंसी है और उन्होंने एम.फिल किया है और नेशनल इकॉनॉमिक प्लानिंग एंड पॉलिसी में फेल हैं।"

स्वामी ने कैम्ब्रिज युनिवर्सिटी का एक सर्टिफिकेट भी ट्विटर पर पोस्ट किया था, जिसमें कहा गया है कि राहुल विंसी को नेशनल इकॉनॉमिक प्लानिंग एंड पॉलिसी में 58 प्रतिशत अंक, जबकि कुल 62.8 प्रतिशत अंक हासिल हुआ है। सर्टिफिकेट कहता है कि पासिंग मार्क 60 प्रतिशत है।

स्वामी ने इसके पहले राहुल गांधी पर चार पासपोर्ट रखने के आरोप लगाए थे, और उन्होंने कहा था कि उसमें से एक पासपोर्ट राहुल विंसी के नाम से है। उन्होंने कहा कि यह राहुल गांधी के फेल होने का सर्टिफिकेट है।

इसके पहले कांग्रेस ने स्मृति ईरानी द्वारा अपनी शैक्षिक योग्यता के बारे में निर्वाचन आयोग को विरोधाभासी हलफनामे सौंपने के खिलाफ आयोग से शिकायत की थी।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7921 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top