Home > Lead Story > अमित शाह ने कहा - भारत 2024 तक घुसपैठियों से होगा मुक्त

अमित शाह ने कहा - भारत 2024 तक घुसपैठियों से होगा मुक्त

अमित शाह ने कहा - भारत 2024 तक घुसपैठियों से होगा मुक्त

फरीदाबाद। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व प्रधानमंत्री डा. मनमोहन सिंह को 'मौनी बाबा' की संज्ञा देते हुए कहा कि केंद्र में दस वर्षाें तक कांग्रेस की सरकार थी और मौनी बाबा प्रधानमंत्री थे। उस दौरान आतंकवादी हमारे देश में घुसकर हमारे जवानों को मारकर उनके सिर काटकर अपमानित करके चले गए, लेकिन मौनी बाबा के मुंह से कोई आवाज नहीं आई। केंद्र में मोदी की सरकार आई और ऊरी व पुलवामा में आतंकी हमले हुए तो 56 इंच के सीने वाले प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने जवानों को हुक्म दिया। हमारे जवान पाकिस्तान में घुसकर आतंकवादियों का खात्मा कर आए। उन्होंने शहीदों की शहादत का बदला लिया।

बुधवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने तिगांव की ऐतिहासिक धरती से कहा कि लोकसभा चुनावों में हरियाणा की जनता ने भोले शंकर की तरह मोदी जी की झोली में कमल ही कमल डालकर उन्हें दोबारा प्रधानमंत्री बनाने का काम किया। भाजपा को इस दौरान 300 से ज्यादा सीटें आई और सरकार के पहले ही सत्र में प्रधानमंत्री ने अनुच्छेद 370 हटाकर एक अटूट निर्णय लिया, जो निर्णय 70 साल में किसी प्रधानमंत्री ने लेने की हिम्मत नहीं दिखाई।

उन्होंने कहा कि आतंकवाद कांग्रेस की देन है और सन् 90 से लेकर आज तक 40 हजार से ज्यादा लोग आतंकवाद की भेंट चढ़ चुके हैं। अब देश में भारतीय जनता पार्टी की सरकार है। आतंक का नामोनिशान इस देश से अब मिटा दिया जाएगा।

पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र हुड्डा पर किया हमला

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने पूर्व मुख्यमंत्री हुड्डा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि जब प्रदेश में हुड्डा की सरकार थी तो गांधी के दामाद के लिए उन्होंने हरियाणा की जमीन खाने का काम किया। यही लोग उनकी दलाली करते थे। वह आज इतना कहना चाहते हैं कि हरियाणा की जनता के सामने कांग्रेस स्पष्ट करें कि वह अनुच्छेद 370 के पक्ष में है या नहीं?

उन्होंने हुड्डा से पूछा, प्रदेश में दस साल हुड्डा की सरकार थी और कांग्रेस की केंद्र में भी सरकार थी। वह बताएं कि केंद्र ने हरियाणा को क्या दिया? उसका हिसाब किताब जनता को दें। शाह ने आंकड़े रखते हुए बताया कि मनमोहन सरकार ने हुड्डा की सरकार को हरियाणा के विकास के लिए 22 हजार करोड़ रुपये दिए, जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 14वें वित्त आयोग के अंदर 22 हजार से बढ़ाकर यह राशि एक लाख 17 हजार 28 करोड़ कर दी।

कांग्रेस जब-जब आई, बढ़ा भ्रष्टाचार

उन्होंने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार आई है, भ्रष्टाचार बढ़ा है, जातिवाद और गुंंडागर्दी बढ़ी है। भाजपा की सरकार आई तो विकास बढ़ा, पूरे हरियाणा का विकास हुआ। उन्होंने कहा कि मनोहर सरकार ने बिना सिफारिश के कितनी नौकरियां दी है और योगय पात्रों को बिना खर्ची पर्ची के रोजगार मिले। उन्होंने फरीदाबाद-गुरुगाम का जिक्र करते हुए कहा कि हरियाणा को 50 प्रतिशत से ज्यादा टैक्स देने वाले यह दोनों जिले कांग्रेस सरकार में विकास में पिछड़ गए थे, लेकिन भाजपा ने यहां विकास करने का काम किया है। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने पूरे हरियाणा को केरोसिन मुक्त करने का काम किया है, कई जिलों में 24 घण्टे बिजली पहुंचाई।

उन्होंने भाजपा के संकल्प पत्र का जिक्र करते हुए कहा कि इस पत्र में किसानों के लिए 5000 हजार करोड़ का ब्याज और जुर्माना माफ करने, 3 लाख तक का फसली ऋण ब्याज मुक्त, न्यूनतम समर्थन मूल्य सभी फसलों की खरीदी करने, हरियाणा के हर घर के अंदर नल से पानी पहुंचाने का काम भाजपा की सरकार करेगी। वहीं 500 करोड़ के खर्च से युवाओं को रोजगार, सौर ऊर्जा के यंत्र लगाकर बिजली मुफ्त देने का प्रावधान, हर जिला मुख्यालय शहीदों का स्मारक बनाने, सभी पैंशन को 3 हजार रुपये तक बढ़ाने के अलावा ग्रेटर नोएडा से जोडऩे वाले मंझावली पुल व फरीदाबाद-गुरुग्राम मेट्रो परियोजना का काम मनोहर सरकार करेगी।

भाजपा सरकार बनाने का किया आह्वान

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने मंच से लोगों से आह्वान किया कि वह हरियाणा में भाजपा के पक्ष में मतदान करके फिर से प्रदेश में मनोहर सरकार बनाकर विकास को चुने। उन्होंने कहा कि उनके द्वारा भाजपा के पक्ष में डाला गया एक-एक वोट उनके विकास की नींव रखेंगा।

ये रहे मौजूद

जनसभा में राष्ट्रीय महामंत्री डा. अनिल जैन, कैबिनेट मंत्री विपुल गोयल, भाजपा प्रत्याशी राजेश नागर, निवर्तमान विधायक पं. टेकचंद शर्मा, किशन ठाकुर, राजकुमार वोहरा, वजीर सिंह डागर, नीरा तोमर सहित अनेकों भाजपा नेतागण मौजूद थे।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top