Home > Lead Story > 24 घंटे में भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही में पाक की आठ चौकियां की तबाह

24 घंटे में भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही में पाक की आठ चौकियां की तबाह

24 घंटे में भारतीय सेना ने जवाबी कार्यवाही में पाक की आठ चौकियां की तबाह

जम्मू। पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तानी सेना ने मंगलवार को एक बार फिर संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए गोलीबारी की। भारतीय सेना ने भी पाक की इस गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया। इस जवाबी कार्यवाही में रावला कोट में पाकिस्तान के तीन जवान ढेर हो गए। इसके साथ ही पिछले चौबीस घंटों में भारतीय सुरक्षाबलों की जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तानी सेना के दस जवान मारे जा चुके हैं।पाकिस्तानी सेना रावलाकोट से पुंछ जिले की नियत्रंण रेखा पर सुबह से ही रिहायशी इलाकों व भारतीय चौकियों को निशाना बनाकर गोलीबारी कर रही है। पाकिस्तान की इस नापाक हरकत का भारतीय सेना भी करारा जवाब दे रही है। मंगलवार को भारतीय सेना की जवाबी कार्यवाही में मारे गए तीन पाकिस्तानी सैनिकों की पहचान सूबेदार मोहम्मद रियाज, लांस हवलदार अजीज उल्ला व सिपाही शाहीद मंसिब के रूप की जा रही है। ये तीनों क्रमश: झांग, नाशेरा फिरोज और एबटाबाद के रहने वाले थे। हालांकि भारतीय पक्ष से किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है। खबर लिखे जाने तक दोनों ओर से रूक-रूक कर गोलीबारी जारी थी।

पाकिस्तानी सेना ने सोमवार को दिन में पुंछ जिले के शाहपुर, किरनी, मेंढर, बांदी चेचिया, मंधार, कृष्णा घाटी, मनकोट, बालाकोट व मेंढर सेक्टर में सीमा पार से भारी गोलाबारी करने के साथ ही भारी मात्रा में मोर्टार शैल दागे और भारतीय चौकियों को भी निशाना बनाया। गोलाबारी में सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के इंस्पेक्टर एलिस्क लाल मीनल शहीद हो गए जबकि बांडी चेचियान गांव में रहने वाली एक पांच वर्षीय बच्ची सोफिया पिता मोहम्मद शफीक, सज्जाद बी पत्नी मोहम्मद याकूब निवासी बलनोई पुंछ की मौत हो गई। इस बीच पांच जवानों सहित 22 लोग घायल हो गए।

भारतीय सेना ने पाकिस्तान की गोलीबारी का जवाब सोमवार की रात को दिया जिसमें पाक सेना की आठ चौकियां तबाह हो गईं जबकि इस दौरान सात पाक सैनिक भी मारे गए। पुंछ जिले की नियंत्रण रेखा से फायरिंग रेंज के पांच किलोमीटर के भीतर तक आने वाले सभी सरकारी व निजी स्कूल मंगलवार को बंद रखे गए। डिप्टी कमिश्नर पुंछ के निर्देश पर स्कूलों को बंद रखा गया।

Tags:    

Swadesh Digital ( 7996 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top