Home > Lead Story > 175 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ पांच पाक नागरिक गिरफ्तार

175 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ पांच पाक नागरिक गिरफ्तार

175 करोड़ रुपये की ड्रग्स के साथ पांच पाक नागरिक गिरफ्तार
X


वेबडेसक। एंटी टेररिस्ट स्क्वॉड (एटीएस) और इंडियन कोस्ट गार्ड (आईसीजी) के संयुक्त अभियान में रविवार रात गुजरात के कच्छ के उत्तर पश्चिम में भारतीय जल सीमा में एक नाव से 175 करोड़ रुपये के पांच पाकिस्तानी नागरिकों को गिरफ्तार किया गया था। ।

"एटीएस कार्यालय ने अपने बयान में बताया की एटीएस गुजरात को जानकारी मिली थी कि कुछ लोग मादक पदार्थो की एक खेप हेरोइन को तस्करी के जरिए गुजरात में लेकर आ रहे हैं । जानकारी मिली थी की यह खेप पाकिस्तानी मछली पकड़ने वाली नाव में भेजी जा रही है। एटीएस अधिकारियों ने उन्होंने जानकारी मिलने के बाद भारतीय तटरक्षक बल से संपर्क किया और तस्करों को पकड़ने और मादक पदार्थो को जब्त करने के लिए एक संयुक्त अभियान शुरू करने का निर्णय लिया गया,

एटीएस ने बताया की जानकारी मिलने के बाद उनके एक अधिकारी जाखू कच्छ में भारतीय तटरक्षक फास्ट इंटरसेप्टर बोट में सवार हुए और आईसीजी के साथ एक संयुक्त खोज शुरू की गई। समुद्री जल सेना के कमांडो और एसओजी ने भुज-कच्छ को तस्करों को पकड़ने में मदद करने के लिए भारतीय पानी में नावों में रखा गया था।

"भारतीय जल में एक संदिग्ध पाकिस्तानी नाव की पहचान की गई। पहचान के बाद भारतीय तटरक्षक और आईबी ने चुपके से इस नाव का पीछा करना शुरू कर दिया। उसी समय मौके पर ICG, IB के अधिकारी ATS अधिकारियों के साथ सफलतापूर्वक संदिग्ध नाव पर सवार हो गए। संदिग्ध नाव की तलाशी में पाकिस्तानी नाव जमजम पर 35 पैकेट कंटेस्टेंट हेरोइन का पता चला। बयान में कहा गया है कि जब्त किए गए कंट्राबेंड का अनुमानित वजन अंतरराष्ट्रीय बाजार में 175 किलोग्राम (अनुमानित) मूल्य का 35 किलोग्राम है।

गिरफ्तार किए गए पांच पाकिस्तानी नागरिकों की पहचान अनीस ईसा भट्टी (30), इस्माइल मोहम्मद कच्छी (50), अशरफ उस्मान कच्छी (42), करीम अब्दुल्ला कच्छी (37) और अबुबकर अशरफ सुमरा (55) सभी कराची के निवासी हैं।

Updated : 6 Jan 2020 8:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

स्वदेश डेस्क

वेब डेस्क


Next Story
Top