Home > Lead Story > हादसा : जनसभा में पंडाल का एक हिस्सा गिरने से 22 लोग जख्मी, घायलों से अस्पताल मिलने पहुंचे पीएम

हादसा : जनसभा में पंडाल का एक हिस्सा गिरने से 22 लोग जख्मी, घायलों से अस्पताल मिलने पहुंचे पीएम

हादसा : जनसभा में पंडाल का एक हिस्सा गिरने से 22 लोग जख्मी, घायलों से अस्पताल मिलने पहुंचे पीएम
X

कोलकाता। सोमवार को पश्चिम मेदिनीपुर जिले के कॉलेजिएट ग्राउंड में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन के दौरान पंडाल का एक हिस्सा टूटकर गिरने से 22 लोग घायल हो गए। दरअसल जिस समय प्रधानमंत्री किसान रैली को संबोधित कर रहे थे उस दौरान भारी बारिश भी हो रही थी और भीड़ इतनी अधिक थी कि प्रधानमंत्री को देखने के लिए लोग पंडालों के खंभों पर चढ़ गए थे। इसकी वजह से अचानक पंडाल गिर गया एवं कुर्सियों पर बैठे लोग उसके नीचे दब गए। हालांकि भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं और प्रधानमंत्री की सुरक्षा में तैनात एसपीजी कर्मियों की सक्रियता व सूझबूझ की वजह से बड़े हादसे को टाला जा सका।

जैसे ही प्रधानमंत्री ने संबोधन शुरू किया लोगों की भारी भीड़ और बारिश की वजह से पंडाल का एक हिस्सा टूटकर गिर पड़ा और लोग उसके नीचे दब गए। तुरंत सतर्कता बरतते हुए प्रधानमंत्री ने अपना संबोधन रोक दिया और इधर-उधर पेड़ों अथवा बांस पर चढ़े लोगों को नीचे उतरने को कहा। पंडाल गिरने के कारण जब अफरा तफरी मचने लगी तो हालात को समझते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी सुरक्षा में तैनात एसपीजी जवानों को तुरंत लोगों की मदद के लिए भेज दिया। पार्टी कार्यकर्ताओं और एसपीजी जवानों की मदद से तुरंत ही पंडाल के गिरे हुए हिस्से को हटा दिया गया एवं उसमें से 22 घायल लोगों को मेदिनीपुर जिला अस्पताल पहुंचाया गया। प्रधानमंत्री ने लोगों की तत्परता को सराहा और कहा कि इस रैली को वे जीवन भर नहीं भूलेंगे।

प्रधानमंत्री ने कहा, "लोग यहां बेहद अनुशासित हैं। पंडाल का एक हिस्सा गिरने के बावजूद अफरा-तफरी मचने नहीं दिया। एक ओर लोग बैठकर संबोधन को सुनते रहे एवं दूसरी ओर बड़ी संख्या में लोग मदद में जुटे और घायलों को तुरंत अस्पताल पहुंचाया।" संबोधन खत्म होने के तुरंत बाद प्रधानमंत्री मेदिनीपुर जिला अस्पताल पहुंचे एवं घायलों से मिलकर उनका हौसला बढ़ाया। एक घायल लड़की से मिलते हुए प्रधानमंत्री ने कहा, "बेटा आप बहुत साहसी हो, बहुत जल्द ठीक हो जाओगे।"

ममता ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना की है। इन सभी लोगों को मेदिनीपुर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। इस बारे में ट्वीट करते हुए ममता बनर्जी ने लिखा, "घायलों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करती हूं। हमारी सरकार घायल लोगों के इलाज के लिए हर तरह की चिकित्सकीय मदद दे रही है।"




Updated : 16 July 2018 3:04 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top