Home > Lead Story > स्पीकर ने कांग्रेस-जेडीएस के 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किया

स्पीकर ने कांग्रेस-जेडीएस के 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किया

स्पीकर ने कांग्रेस-जेडीएस के 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित किया

बेंगलुरु। कर्नाटक की राजनीति में रविवार को हुए एक ताजा घटनाक्रम में विधानसभा अध्यक्ष केआर रमेश कुमार ने दलबदल निरोधी अधिनियम के तहत कांग्रेस और जेडीएस के 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित कर दिया। इन विधायकों ने इस महीने की शुरुआत में विधानसभा से अपना इस्तीफा दे दिया था। उनका यह निर्णय मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा के सदन में बहुमत साबित करने के एक दिन पहले आया है।

रविवार को विधानसभा में आयोजित पत्रकार सम्मलेन में रमेश कुमार ने कांग्रेस और जेडीएस पार्टी के 14 बागी विधायकों को अयोग्य घोषित करने की घोषणा की जिसमें कांग्रेस के प्रताप गौड़ा पाटिल, बी सी पाटिल, एस हेब्बार, एस टी सोमशेखर, बी बसवराज, आनंद सिंह, आर रोशन बेग, मुनिरत्ना, के सुधाकर, एमटीबी नागराज, श्रीमंत पाटिल और जेडीएस के तीन विधायक एच विश्वनाथ, नारायणगौड़ा तथा गोपलैया शामिल हैं।रमेश कुमार ने गुरुवार को तीन कांग्रेस के बागी विधायकों को अयोग्य ठहराया था जिसमें रमेश जारकीहोली, महेश कुमटहल्ली तथा आर.शंकर शामिल थे।

बता दें कि कांग्रेस और जेडीएस के इन विधायकों की बगावत के चलते राज्य की गठबंधन सरकार मंगलवार को गिर गई थी। एच विश्वनाथ ने इस निर्णय पर कहा कि अयोग्यता पर स्पीकर का फैसला जल्दबाज़ी में आया है। इसके खिलाफ हम सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे।(हि.स.)

Tags:    

Swadesh News ( 0 )

Swadesh Digital contributor help bring you the latest article around you


Share it
Top