Home > राज्य > अन्य > नई दिल्ली > पीएम मोदी की बैठक में ममता के बाद केजरीवाल नहीं होंगे शामिल

पीएम मोदी की बैठक में ममता के बाद केजरीवाल नहीं होंगे शामिल

पीएम मोदी की बैठक में ममता के बाद केजरीवाल नहीं होंगे शामिल

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बाद दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल भी प्रधानमंत्री मोदी द्वारा बुलाई गई सभी दलों के प्रमुखों की बैठक में शामिल नहीं होंगे। हालांकि, आम आदमी पार्टी की ओर से राघव चढ्ढा इस बैठक में शामिल होंगे। इससे पहले ममता बनर्जी ने इस संबंध में संसदीय कार्य मंत्री प्रह्लाद जोशी को मंगलवार को पत्र लिखकर सरकार को सलाह दी थी कि वह एक राष्ट्र, एक चुनाव पर जल्दबाजी में फैसला करने के बजाए इस पर एक श्वेत पत्र तैयार करें।

बनर्जी ने पत्र में लिखा कि 'एक राष्ट्र, एक चुनाव के मामले पर विशेषज्ञों से विचार-विमर्श करने की आवश्यकता है। उन्होंने कहा, '' 'एक राष्ट्र, एक चुनाव जैसे संवेदनशील एवं गंभीर विषय पर इतने कम समय में जवाब देने से इस विषय के साथ न्याय नहीं होगा। इस विषय को संवैधानिक विशेषज्ञों, चुनावी विशेषज्ञों और पार्टी सदस्यों के साथ विचार-विमर्श की आवश्यकता है।

पीएम मोदी ने उन सभी दलों के प्रमुखों को 19 जून को बैठक के लिए आमंत्रित किया है जिनका लोकसभा या राज्यसभा में कम से कम एक सदस्य है। इस बैठक में एक राष्ट्र, एक चुनाव के विचार, 2022 में आजादी के 75वें वर्ष के जश्न, महात्मा गांधी के इस साल 150वें जयंती वर्ष को मनाने समेत कई मामलों पर चर्चा की जाएगी। इसके बाद 20 जून को सभी सांसद रात्रिभोज के समय बैठक करेंगे।

तृणमूल कांग्रेस के लोकसभा में 22 सदस्य हैं। यह संसद के निचले सदन में वाईएसआर कांग्रेस के साथ चौथी सबसे बड़ी पार्टी है। वाईएसआर कांग्रेस के भी लोकसभा में 22 सदस्य हैं। सत्तारूढ भाजपा के लोकसभा में सर्वाधिक 303 सांसद हैं। इसके बाद कांग्रेस (52) और द्रमुक (23) आते हैं।

Tags:    

Swadesh Digital ( 10145 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top