Home > विदेश > वॉशिंगटन पोस्ट का दावा: पत्रकार खशोगी की हत्या प्रिंस सलमान के इशारे पर की गई

वॉशिंगटन पोस्ट का दावा: पत्रकार खशोगी की हत्या प्रिंस सलमान के इशारे पर की गई

वॉशिंगटन पोस्ट का दावा: पत्रकार खशोगी की हत्या प्रिंस सलमान के इशारे पर की गई
X

वॉशिंगटन। सऊदी पत्रकार जमाल खशोगी की हत्या को लेकर वॉशिंगटन पोस्ट ने अपने नए खुलासे में अमेरिकी खुफिया एजेंसी के हवाले से दावा किया है कि यह वारदात सऊदी अरब के प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के इशारे पर की गई है।

वॉशिंगटन पोस्ट ने शुक्रवार को जारी एक रिपोर्ट में दावा किया है कि यह निष्कर्ष सीआईए के एक उच्चाधिकारी की ओर से किया गया है। उधर सीआईए प्रवक्ता ने पोस्ट के इस नजरिए को बेबुनियाद बताया है। अमेरिका के प्रतिष्ठित दैनिक ने अपनी रिपोर्ट में दावा किया है कि प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के भाई खालिद बिन सलमान ने ही खशोगी को टर्की स्थित सऊदी दूतावास में जाने और कुछेक दस्तावेज हासिल किए जाने के लिए उत्साहित किया था।

पोस्ट ने अपने दावे में कहा है कि यह काम खालिद ने अपने बड़े भाई प्रिंस मुहम्मद बिन सलमान के कहने पर किया था। हालांकि खालिद ने इससे इनकार किया है और दावा किया है कि सन 2017 के बाद कोई सम्पर्क नहीं किया गया है। इस पर पोस्ट ने अपने दावे में टर्की स्थित दूतावास से सीआईए को प्रेषित उस टेलीफोन कॉल की जांच के निष्कर्ष को अपना आधार बनाया है। पोस्ट ने अपनी रिपोर्ट में यह भी कहा है कि खशोगी की हत्यारी टीम के एक सदस्य ने हत्या की वारदात के तुरंत बाद प्रिंस सलमान के एक सहायक को फोन कर यह जानकारी दी थी कि 'काम हो गया है।'

वॉशिंगटन स्थित सऊदी अरब के दूतावास में प्रवक्ता फातिमा बाईशेन ने वॉशिंगटन पोस्ट के इस नए खुलासे को सिरे से खारिज करते हुए कहा है कि सीआईए का यह निष्कर्ष मनघड़ंत और बेबुनियाद है।

Updated : 18 Nov 2018 7:29 PM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top