Home > विदेश > यूएसए के कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी प्रमुख मैकलेनन का इस्तीफा

यूएसए के कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी प्रमुख मैकलेनन का इस्तीफा

यूएसए के कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी प्रमुख मैकलेनन का इस्तीफा

वाशिंगटन। अमेरिका के कार्यवाहक होमलैंड सिक्योरिटी (मातृभूमि सुरक्षा) के प्रमुख केविन मैकलेनन ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। अमेरिकी राष्ट्रति डोनाल्ड ट्रम्प ने शुक्रवार देर रात अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट करते हुए यह जानकारी दी। हाल के दिनों में ट्रंप प्रशासन छोड़ने के लिए शीर्ष अधिकारियों की लंबी सूची में मैकलेन का नाम भी शमिल हो गया है।

अमेरिकी राष्ट्रपति ने मैकलेनन के उत्कृष्ट कार्यों का उल्लेख करते हुए लिखा कि "केविन मैकलेनन ने होमलैंड सिक्योरिटी के कार्यवाहक सचिव के रूप में उत्कृष्ट काम किया है। हमने बॉर्डर क्रॉसिंग के साथ मिलकर अच्छा काम किया है।"

ट्रम्प ने लिखा कि सरकार में कई वर्ष काम करने के बाद केविन अब अपने परिवार के साथ ज्यादा समय बिताना चाहते हैं। इसी लिए वह निजी क्षेत्र का रुख कर रहे हैं। उनके कार्यकाल में अच्छा काम करने के लिए राष्ट्रपति ने उन्हें बधाई दी।

होमलैंड सिक्योरिटी के प्रमुख कर्स्टजेन नीलसन की जगह मैकलेनन को कार्यवाहक प्रमुख बनाया गया था। मैकलेनन सिर्फ छह महीने तक इस पद पर कार्यरत रहे। मैकलेनन के कम समय के कार्यकाल ने दौरान ट्रम्प प्रशासन ने होंडुरस, ग्वाटेमाला और अल सल्वाडोर के प्रवासियों के पलायन को रोकने के राष्ट्रपति की कठोर नीतियों की देखरेख की।

मैकलेनन ने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि 'मैं होमलैंड सिक्योरिटी विभाग के साथियों के साथ सेवा करने के अवसर के लिए राष्ट्रपति को धन्यवाद देना चाहता हूं। उनके साथ मिलकर पिछले छह महीने में हमने सीमा सुरक्षा और मानवीय संकट को करने में जबरदस्त प्रगति की है।

हालांकि राष्ट्रपति ट्रम्प ने कहा कि अगले एक सप्ताह में नए होमलैंड सिक्योरिटी प्रमुख का ऐलान कर दिया जाएगा। फिलहाल अभी किसी नाम की घोषणा नहीं की है।

Tags:    

Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top