Home > विदेश > अमेरिका के सौगास हाईस्कूल में गोलीबारी में दो छात्रों की मौत

अमेरिका के सौगास हाईस्कूल में गोलीबारी में दो छात्रों की मौत

अमेरिका के सौगास हाईस्कूल में गोलीबारी में दो छात्रों की मौत
X

लॉस एंजेल्स। लॉस एंजेल्स में सेंट कलैरिटा के सौगास हाईस्कूल में गुरुवार सुबह एक छात्र ने गोलीबारी कर दो बच्चों की जान ले ली और तीन लोगों को घायल कर दिया। आरोपित की उम्र 16 साल है। इसके बाद आरोपित ने अपने सिर पर गोली मार ली।

पुलिस ने हमलावर आरोपित छात्र को स्कूल परिसर में ढूंढ निकाला। अपने जन्मदिन के मौके पर खूनी खेल खेलने वाला आरोपित पुलिस हिरासत में जीवन और मौत से संघर्अंष कर रहा है। हमले में घायल दो लड़कियों और एक लड़के का इलाज अस्पातल में चल रहा है। तीनों की हालत गंभीर है। सभी की उम्र 14 से 16 वर्ष है। सेंटा कैलेरिटा क्षेत्र में सौगास हाईस्कूल सहित आसपास के दो स्कूलों को शुक्रवार को बंद रखने की हिदायत दी गई है। अमेरिकी मीडिया में स्कूलों में सुरक्षा बंदोबस्त को लेकर चर्चा शुरू हो गई है।

लॉस एंजेल्स शेरिफ एलेक्स विल्लानुएव ने बताया कि सुबह साढ़े सात बजे पढ़ाई शुरू होने वाली थी कि हमलावर ने स्कूल मैदान में कक्षाओं की ओर बढ़ रहे बच्चों पर अपने बैक पैक से बंदूक निकाली और फायरिंग शुरू कर दी। शुक्र है कि गोलीबारी के दौरान प्रशिक्षित स्कूलकर्मियों ने बड़ी घटना होने से बचा लिया। छात्रों को भी इस तरह की घटना में चौकस रहने और अपने-अपने क्लास के कमरों में बंद रहने और अपनी जान बचाने में बड़ी मदद मिली। पुलिस और फायर ब्रिगेड की टीम सूचना मिलते ही दो मिनट में पहुंच गई।

शेरिफ ने बताया कि स्कूल को दो बार गोलीबारी की चेतावनी मिल चुकी थी। ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए बाउंडरी को कंटीले तारों से घेरा गया है। हथियारों से सज्जित अधिकारी, उनकी मदद में स्कूली शिक्षक और कर्मी और साल में दो बार ड्रिल किए जाने का प्रावधान किया गया है।

Updated : 15 Nov 2019 5:24 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top