Home > विदेश > थाईलैंड पुलिस ने 25 लोगों की हत्या करने वाले हमलावर को किया ढ़ेर

थाईलैंड पुलिस ने 25 लोगों की हत्या करने वाले हमलावर को किया ढ़ेर

थाईलैंड पुलिस ने 25 लोगों की हत्या करने वाले हमलावर को किया ढ़ेर
X

बैंकॉक। थाईलैंड में नाखोन रत्चासिमा शहर स्थित एक शॉपिंग मॉल में शनिवार को गोली मारकर 25 लोगों की हत्या करने वाले हमलावर को पुलिस ने रविवार को मार गिराया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने यह जानकारी दी। द नेशन समाचार पत्र के अनुसार, राष्ट्रीय पुलिस प्रमुख पॉल जेन चाकथिप चाइजिंदा ने इसकी पुष्टि की।

हमलावर एक जूनियर अधिकारी जाकराफंथ थोम्मा गोलीबारी के बाद कोराट नाम से प्रसिद्ध टर्मिनल 21 शॉपिंग मॉल में छिपा था। पुलिस और सैन्य बलों ने टर्मिनल 21 मॉल सील कर दिया।

द नेशन की रिपोर्ट के अनुसार, सुरक्षा बलों द्वारा चलाए गए अभियान के कारण रात भर गोलियों की आवाज सुनाई देती रही। कई लोगों के अभी भी मॉल में छिपे होने या संदिग्ध द्वारा बंधक बनाए जाने की आशंका है।

इसबीच जनस्वास्थ्य मंत्री अनुटिल चर्नविकाकुल ने रविवार सुबह अपने फेसबुक पर संदिग्ध को मार गिराने के लिए सुरक्षाबलों को बधाई दी।

बीबीसी ने उनके फेसबुक पोस्ट के हवाले से कहा, "इस स्थिति को खत्म करने के लिए पुलिस और सेना का धन्यवाद। शूटर को मार गिराया गया।" गोलीबारी शनिवार को अपराह्न तीन बजे सौथम फिथक मिलिट्री कैंप में शुरू हुई जहां थोम्मान ने अपने कमांडिंग अफसर की हत्या कर दी। बैंकॉक पोस्ट ने उनका नाम अनंथारोट क्रासेई बताया है।

पोस्ट में कहा गया कि वहां कर्नल अनंतारोट की 63 वर्षीय सास और एक अन्य सैनिक की भी हत्या की गई।

संदिग्ध ने कैंप से हथियार और गोला-बारूद भी उठा लिया था।

बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, इसके बाद उसने शाम छह बजे टर्मिनल 21 मॉल पहुंचने से पहले कई स्थानों पर अंधाधुन गोलीबारी की।

Updated : 9 Feb 2020 7:30 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top