Home > विदेश > थाईलैंड : गुफा में फंसे फुटबॉल खिलाडिय़ों का सुराग नहीं

थाईलैंड : गुफा में फंसे फुटबॉल खिलाडिय़ों का सुराग नहीं

थाईलैंड की एक गुफा में फंसे 12 फुटबॉल खिलाड़ी और कोच का पांच दिन बाद भी पता नहीं चल सका है।

थाईलैंड : गुफा में फंसे फुटबॉल खिलाडिय़ों का सुराग नहीं

बैंकॉक | थाईलैंड की एक गुफा में फंसे 12 फुटबॉल खिलाड़ी और कोच का पांच दिन बाद भी पता नहीं चल सका है। इन्हें तलाशने के लिए बड़ा अभियान जारी है, लेकिन मंगलवार रात हुई भारी बारिश ने बचाव दल की परेशानी और बढ़ा दी। कोच के साथ 11 से 16 वर्ष आयु वर्ग की यह टीम शनिवार को गुफा में गई थी। माना जा रहा है कि भारी बारिश के कारण गुफा के मुख्य द्वार में पानी भरने से वे अंदर ही फंस गए। उसके बाद से लगातार बारिश हो रही है।

बड़ी संख्या में बचावकर्मियों ने म्यांमार और लाओस की सीमा से लगी इस गुफा के पास पूरी रात पानी निकालने का काम किया, ताकि गुफा में जमा पानी को बाहर खींचा जा सके। बचाव कार्य लगे अधिकारी ने बताया कि पानी का बढ़ता स्तर बचाव कार्य में सबसे बड़ा अवरोधक है।

हवाई और गोताखोर टीम जुटी तलाश में

गुफा में बच्चों और कोच की तलाश में चलाए जा रहे अभियान में हवाई टीम और गोताखोर भी शामिल हैं। नेवी सील गोताखोर उत्तरी चिंयांग राई प्रांत में स्थित गुफा में ऑक्सीजन टैंक और खाद्य पदार्थ लेकर गुफा में अंदर गए हैं। नेवी सील ने अपने फेसबुक पेज पर लिखा था, हमारी टीम सुबह गुफा के अंदर गई है और वह गुफा के अंत तक जाएगी।

लगातार बारिश की आशंका

गुफा में फंसी फुटबॉल खिलाडिय़ों की टीम और उनके कोच को तलाशने के लिए थाईलैंड की सेना बेहतर उपकरणों से लैस होकर अभियान चला रही है, लेकिन लगातार हो रही बारिश परेशानी बढ़ा रही है। मौसम विभाग के अनुसार, बुधवार को भी पूरे दिन बारिश हुई।

गुफा के बाहर परिजन इंतजार में

गुफा के बाहर फुटबॉल टीम के खिलाडिय़ों के परिजन रोते-बिलखते उनके मिलने का इंतजार कर रहे हैं। परिजन जोर-जोर से अपने बच्चों को पुकार रहे हैं। बताया जा रहा है कि गुफा के अंदर सेलफोन के सिग्नल ब्लॉक हैं, इसलिए परिजन और भी बेचैन हैं।



Swadesh Digital ( 0 )

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Share it
Top