Home > विदेश > कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास के निकट हमला, 2 पुलिस कर्मी, 3 आतंकी मारे गए

कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास के निकट हमला, 2 पुलिस कर्मी, 3 आतंकी मारे गए

कराची में चीनी वाणिज्य दूतावास के निकट हमला, 2 पुलिस कर्मी, 3 आतंकी मारे गए
X

कराची। पाकिस्तान की आर्थिक राजधानी कराची में स्थित चीनी वाणिज्य दूतावास के पास शुक्रवार सुबह आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में दो सुरक्षा कर्मी मारे गए हैं और तीन आतंकियों को भी ढेर कर दिया गया है। समाचार पत्र डॉन के मुताबिक, पाकिस्तानी समय साढ़े नौ बजे चार आतंकी हथियारों के साथ इस इलाके में घुस आए। पहले उन्होंने बम धमाका किया और बाद में गोलीबारी शुरू कर दी। इस हमले में तीन पुलिस कर्मी घायल भी हुए हैं, जबकि चीनी वाणिज्य दूतावास के सभी कर्मचारी सुरक्षित हैं। भारत ने इस आतंकी हमले की कड़ी निंदा की है।

पुलिस ने पूरे इलाके को घेर लिया है, लेकिन रुक-रुक कर गोलीबारी जारी है। अभी तक किसी भी आतंकी संगठन ने हमले की जिम्मेवारी नहीं ली है। भारत के लिए इस खबर की अहमयित इसलिए भी बढ़ जाती है कि जिस चीनी वाणिज्य दूतावास के पास यह हमला हुआ है उससे ही चंद कदम की दूरी पर अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का घर है। भारत का दुश्मन नंबर वन माना जाने वाला दाऊद इब्राहिम 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार विस्केफोट के बाद से ही अति वांछित रहा है। दाऊद का घर क्लिफ्टन इलाके में बताया जाता है और उसके घर से करीब 150 मीटर की दूरी पर चीनी वाणिज्य दूतावास है।

चीनी वाणिज्य दूतावास कराची के क्लिफ्टन इलाके में ब्लॉक 4 के प्लॉट नंबर 20 पर स्थित है, जबकि भारत के पास दाऊद का फिलहाल जो पता मौजूद है वह इसी के पास है। दाऊद इब्राहिम का पता है, ''डी 13, ब्लॉक-4, कराची डेवलपमेंट अथॉरिटी, स्कीम-5, क्लिफ्टन कराची।'' उल्लेखनीय है कि दाऊद इब्राहिम के कराची में ही कई ठिकाने हैं, क्लिफ्टन इलाके में ही इस ठिकाने के अलावा दाऊद के दो और ठिकाने हैं। हालांकि, पाकिस्तान इस बात से इनकार करता रहा है कि दाऊद कराची में ही रहा है।

Updated : 24 Nov 2018 1:06 AM GMT
Tags:    
author-thhumb

Swadesh Digital

स्वदेश वेब डेस्क www.swadeshnews.in


Next Story
Top